विज्ञापन

नॉर्थ से वेस्ट तक राजस्थान के शूटर्स ने लहराया परचम, नॉर्थ में अधिराज सिंह ने गोल्ड तो वेस्ट में आयुष ने रजत जीता

North Zone Shooting Championship:  17 साल के अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश भर में राजस्थान का नाम रोशन किया.

नॉर्थ से वेस्ट तक राजस्थान के शूटर्स ने लहराया परचम, नॉर्थ में अधिराज सिंह ने गोल्ड तो वेस्ट में आयुष ने रजत जीता
17 साल के अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग में स्वर्ण पदक जीता.

North Zone Shooting Championship:  43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैम्पियनशिप में राजस्थान ने गोल्ड मेडल जीता. यह चैम्पियनशिप भटिंडा में चल रही है. राजस्थान के लिए गोल्ड जीतने वाले अधिराज सिंह जैसलमेर जेएसएम शूटिंग रेंज में कंपटीशन की तैयारी कर रहे थे. शूटिंग रेंज के हैड कोच ठाकुर केशरी सिंह नाचना बताते है कि जैसलमेर रेंज तैयार हो रहे शूटर्स देश और दुनिया में राजस्थान का परचम लहरा रहे हैं. 

आयुष अरोरा ने रजत पदक जीता

अधिराज के बाद अब 11वीं वेस्ट जोन शॉटगन शूटिंग कंपटीशन में जैसलमेर के ही शूटर ने रजक पदक जीता है. मैन केटेगिरी स्कीट में जैसलमेर के आयुष अरोरा ने रजक पदक जीता. भोपाल में हो रही है 11वीं वेस्ट जोन शॉटगन शूटिंग प्रतियोगिता के दौरान आयुष ने यह पदक जीता. हेड कोच केशरी सिंह नाचना ने आयुष को बधाई दी. केशरी सिंह ने कहा कि युवा पीढ़ी निरंतर शूटिंग खेल में प्रयास करती रही तोवो दिन दूर नहीं जिस दिन राजस्थान की युवा पीढ़ी पूरे विश्व में अपना परचम लहराएगी.जे एस एम रेंज के महेंद्र सिंह व अंगद सिंह ने आयुष को जीत के लिए बधाई देते हुए सरहाना भी की. 

आयुष अरोरा ने शूटिंग में रजत जीता.

आयुष अरोरा ने शूटिंग में रजत जीता.

नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में 150 शूटर्स ने हिस्सा लिया 

भटिंडा की बूछो रेंज में आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में अधिराज सिंह ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया. अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में कुक 60 शॉट्स में से 41 सटीक निशाने लगते हुए गोल्ड मेडल जीता है. यह एक बड़ी उपलब्धि है. शूटिंग रेंज के हेड कोच केशरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो, अंगद सिंह ने अधिराज सिंह और रॉबिन सिंह को बेहतर प्रदर्शन के लिए अधिराज को बधाई दी. पंजाब के भटिंडा कीज बूछो शूटिंग रेंज में आयोजित 43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में कुल 150 शूटर्स हिस्सा ले रहे हैं.

हर प्रतिभागी को 60 शॉट्स मिलते हैं

जेएसएम शूटिंग रेंज के कोच ठाकुर केशरी सिंह नाचना ने बताया कि देश के नॉर्थ जोन के करीब 150 शूटर्स इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. 20 से 25 अक्टूबर तक इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है. अधिराज सिंह ने जूनियर मेन कैटेगरी में डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में 40 शूटर्स ने हिस्सा लिया, जिसमें गोल्ड राजस्थान आया है. इस प्रतियोगिता में हर प्रतिभागी को 60 शॉट्स मिलते हैं. मेडल के लिए करीब 23 सटीक निशाने लगाने होते हैं. इस दौरान जेएसएम शूटिंग रेंज के 17 वर्षीय अधिराज सिंह ने 60 में से 41 सटीक निशाने लगाए. गोल्ड मेडल अपने नाम किया. यूपी को सिल्वर और दिल्ली को ब्रांज मेडल मिला.

यह भी पढ़ें: किरोड़ी बाबा है सोने की चीज... लोकगीत पर किरोड़ी लाल मीणा ने महिलाओं के साथ लगाए ठुमके


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार! पिछले 4 दिन में 3 डिग्री तक गिरा न्यूनतम तापमान, जानें मौसम का हाल
नॉर्थ से वेस्ट तक राजस्थान के शूटर्स ने लहराया परचम, नॉर्थ में अधिराज सिंह ने गोल्ड तो वेस्ट में आयुष ने रजत जीता
Rajasthan Politics BJP president Madan Rathore took a dig at Congress chief Govind Singh Dotasara Ashok Gehlot
Next Article
Rajasthan Politics: पूर्व सीएम गहलोत के बयान पर मदन राठौड़ का पलटवार, डोटासरा पर भी कसा तंज
Close