7 दिन के दौरे पर कोटा पहुंचे ओम बिरला, हितकारी शिक्षण समिति के वार्षिक अधिवेशन में हुए शामिल

Rajasthan News: लोक सभा स्पीकर ओम बिरला अपने 7 दिवसीय कोटा प्रवास के दौरान हितकारी शिक्षण समिति के वार्षिक अधिवेशन और सम्मान समारोह में शामिल हुए. उन्होंने समिति के कार्यों की सराहना करते हुए वरिष्ठ जनों का सम्मान किया. 9 सितम्बर को बिरला रामदेवरा में 640वें भादवा मेले की पदयात्रा में भी हिस्सा लेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Om Birla Kota Visit: लोक सभा स्पीकर ओम बिरला 7 दिवसीय प्रवास पर अपने संसदीय क्षेत्र में है. कोटा प्रवास के दौरान स्पीकर ओम बिरला कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. आज पहले दिन स्पीकर बिरला ने हितकारी शिक्षण समिति के वार्षिक अधिवेशन और सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. कार्यक्रम के दौरान शहर के वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया. इसके बाद स्पीकर बिरला 9 सितम्बर को रामदेवरा में आयोजित 640वें भादवा मेले को पदयात्रा में शामिल होंगे. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म के जरिए दी है.

एक छोटा सा पौधा वट वृक्ष बन गया

स्पीकर बिरला ने कोटा शहर के विभिन्न वरिष्ठ जनों को शॉल उढ़ाकर उनका आशीर्वाद लिया. वहीं बिरला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार से समृद्धि के संकल्प को लेकर आगे बढ़े लगभग 78 वर्षों से कार्य काम रही हितकारी शिक्षण समिति के कार्यों की सरहाना की. साथ ही कहा कि एक छोटा सा पौधा जो सालों पहले लगाया गया था, अब वह वट वृक्ष बन चुका है.

शिक्षण समिति के योगदान की तारीफ

ओम बिरला ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षण समिति ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है और भविष्य में भी यह अनवरत जारी रहेगा. इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे वरिष्ठ जनों ने भी स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की. कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर विधायक संदीप शर्मा समिति के अध्यक्ष राजेश बिरला समेत बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक वरिष्ठ जन उपस्थित रहें.

Advertisement

ये भी पढ़ें- बूंदी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, SP ऑफिस से लेकर तहसील जलमग्न, 12 जिलों में अलर्ट जारी

डूंगरपुर में शुरू हुआ जैन समाज का दश लक्षण पर्यूषण पर्व, मुनि सुधीन्द्र सागर ने श्रद्धालुओं को बताए धर्म के 10 लक्षण 

Advertisement

Topics mentioned in this article