विज्ञापन

बूंदी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, SP ऑफिस से लेकर तहसील जलमग्न, 12 जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान में भारी बारिश के बीच कई नदियां उफान पर हैं. बूंदी में हर तरफ सैलाब नजर आ रहा है. लोगों को अपनी जरूरी काम के लिए भी घर से निकलना मुश्किल हो गया है. 

बूंदी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, SP ऑफिस से लेकर तहसील जलमग्न, 12 जिलों में अलर्ट जारी
सड़कों पर हुआ जलजमाव

Rajasthan's Rivers Spate: राजस्थान में मानसून के दौरान तेज बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने 12 से अधिक जिलों में अलर्ट घोषित किया है. बूंदी में पिछले 3 दिनों से बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते नदी, नाले, उफान पर आ गए हैं. शहर की दोनों झीलों में फिर से पानी की आवक हुई है. ये झीलें अपने खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. प्रशासन ने नवल सागर और जैतसागर झील के सभी गेटों को खोलकर हजारों क्यूसेक पानी की निकासी की है. इस पानी से शहर का आधा हिस्सा पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है.

Latest and Breaking News on NDTV

छतों पर रहने को मजबूर हैं लोग

सड़क से लेकर घरों तक पानी ही पानी देखा जा सकता है. सड़कों पर 2 से 3 फीट पानी है तो घरों में सभी सामान डूब चुके हैं. सैलाब से आमजन पूरी तरह से त्रस्त हैं. जवाहर कॉलोनी, शास्त्री नगर, बिबनवा रोड सहित कई इलाकों में घरों में पानी घुस चुका है लोग छतों पर रहने को मजबूर है. वहीं बूंदी एसपी ऑफिस में भी पानी घुस जाने के चलते कहीं दफ्तर जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ बारिश का पानी एसपी दफ्तर में भी चला गया है.

12 जिलों में जारी हुआ अलर्ट

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग में 1 सितंबर से लेकर 9 सितंबर तक बूंदी सहित प्रदेश के 12 से अधिक जिलों में तेज गर्जना के साथ अलर्ट जारी किया था. पिछले 3 दिनों से जिले बरसात का दौर जारी है. बाढ़ बारिश का पानी नवलसागर झील में इस कदर आया की झील के फिर से प्रशासन द्वारा पूरे गेट खोलने पड़े, लोगों की दुकानों तक पानी अंदर चला गया. सुबह से जारी बरसात के चलते इन इलाकों में व्यापार पूरी तरह से ठप रहा वही. अभी भी नवलसागर झील में पहाड़ों से आने वाला पानी लगातार आ रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

एसपी ऑफिस से लेकर तहसील कार्यालय जलमग्न

वहीं एसपी ऑफिस में भी इस बाढ़ बारिश के पानी ने घुस गया. यहां दफ्तर के अंदर पानी चला गया जिसके चलते आवाजाही पूरी तरह से बाधित रही. पुलिस स्वास्थ्य केंद्र, साइबर पुलिस थाना, सीआईडी इंटेलिजेंस ब्यूरो, पुलिस लाइन सहित विभिन्न कार्यालय में पानी घुस गया. वहीं देवपुरा में तहसील रोड सूचना एवं जनसभा विभाग, तहसील कार्यालय में भी पानी घुस गया. 

उफान पर आई मेज नदी   

जिले की सबसे बड़ी मेज नदी जो उफान पर है, इस वजह से स्टेट हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है. खटकड़ पुलिया पर 2 से 3 फीट पानी चल रहा है. आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. 2 दर्जन गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है.

वहीं एक लापरवाही की तस्वीर इसी पुलिया से सामने आई राजस्थान रोडवेज की सवारी से भरी बस के ड्राइवर ने ग्रामीणों द्वारा लाख मना करने के बाद भी सैलाब में ले जाने की ठान ली. इस बीच नदी को पार करते समय रोडवेज बस पानी के सैलाब में लहर में लहरा गई, लेकिन चालक ने रोडवेज बस को पार कर लिया.

दूसरे किनारे पर खड़ी पुलिस ने चालक को जमकर फटकारा और उसकी क्लास लगाई. साथ ही दोबारा इस तरह की की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी. उधर बस में बैठे यात्रियों ने भी इस घटना का विरोध किया. वहीं दूसरी तरफ गुढ़ा बांध से लगातार पानी की निकासी की जा रही है. जिले के 23 बांधों में पानी लबालब हो गया है कई बंद तो ओवरफ्लो चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अस्पताल में रातभर भर्ती बच्ची का इलाज करने नहीं पहुंचे डॉक्टर, स्टाफ देते रहे झूठी तसल्ली, हुई मौत 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
बूंदी में भारी बारिश से बिगड़े हालात, SP ऑफिस से लेकर तहसील जलमग्न, 12 जिलों में अलर्ट जारी
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close