विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

पेट्रोल पंपों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का यहां नहीं दिखा कोई असर, खुले हैं पेट्रोल पंप

अनिश्चितकालीन हड़ताल का धौलपुर पेट्रोलियम एसोसिएशन ने भी समर्थन नहीं करते हुए जिले के सभी पंप चालू रखने का फैसला लिया है. धौलपुर पेट्रोलियम एसोसिएशन के सचिव जयंत मोदी ने बताया की हमने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील को स्वीकार किया है.

Read Time: 3 min
पेट्रोल पंपों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का यहां नहीं दिखा कोई असर, खुले हैं पेट्रोल पंप
पेट्रोल पंप पर तेल भरवाते लोग

राजस्थान प्रदेश में पेट्रोलियम एसोसिएशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार से शुरू हो गई है, लेकिन हड़ताल का असर मिलाजुला दिख रहा है, जहां प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंपों से ग्राहकों को तेल मिल रहा है. पेट्रोल डीजल पर वैट टैक्स को दो दिन की सांकेतिक हड़ताल के बाद नाराज डीलर्स ने शुक्रवार सुबह 6 बजे से पूरे प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी, लेकिन प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, जहां इसका असर नहीं देखा जा रहा है.

मुख्यमंत्री की अपील पर खत्म किया हड़ताल

रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील पर धौलपुर पेट्रोलियम एसोसिएशन ने समर्थन नहीं करते हुए जिले के सभी पंप चालू रखने का फैसला लिया है. धौलपुर पेट्रोलियम एसोसिएशन के सचिव जयंत मोदी ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील को स्वीकार किया है. हालांकि दो दिन की सांकेतिक हड़ताल की थी जिस पर सरकार ने कोई विचार नहीं किया.

सांकेतिक हड़ताल भी इसलिए की थी जिससे मृतप्राय पड़े पेट्रोल पंप की भी स्थिति सुधर जाए और आजीविका का साधन सुचारू बना रहे, लेकिन इस मांग पर मुख्यमंत्री ने कोई निर्णय नहीं लिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील को ध्यान में रखते हुए सभी डीलर्स ने बैठक में फैसला लिया कि हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर नहीं जाएंगे.

राजधानी से चल रही हैं रोडवेज की बसें

कंपनी संचालित पेट्रोल पंप से रोडवेज बसों के लिए हो रही तेल की आपूर्ति के जरिए. राजधानी के सिंधी कैंप बस अड्डे से सुचारू रूप से बसों का संचालन हो रहा है. जहां राजधानी से अलग-अलग इलाकों में रोडवेज की बसों का आवगमन हो रहा है और कोटा में वाहनों के सामान्य रूप से चलने की खबर है. इसके अतिरिक्त ओला उबर प्रॉपर बुकिंग भी हो रही है. ई-रिक्शा व एलपीजी से चलने वाले वाहन भी सुचारू रूप से चल रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close