विज्ञापन
Story ProgressBack

पीएम मोदी ने लोकसभा में विपक्ष पर साधा निशाना- दशकों तक सत्ता में रहने के बाद दशकों तक विपक्ष में रहने का मन बना लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को धन्यवाद किया. जबकि विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 3 min
पीएम मोदी ने लोकसभा में विपक्ष पर साधा निशाना- दशकों तक सत्ता में रहने के बाद दशकों तक विपक्ष में रहने का मन बना लिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Narendra Modi Speech Lok Sabha: पीएम मोदी स्पीच शुरू करते पहले विपक्ष में धन्यवाद किया. इसके बाद निशाना साधते हुए कहा कि वह दशकों तक विपक्ष में ही बैठने का इरादा बना लिया है. पीएम मोदी ने कहा आप दशकों तक सत्ता में थे और अब दशकों तक विपक्ष में रहने का मन बना लिया है. पीएम मोदी यही नहीं रूके उन्होंने कहा अगर आप इसी तरह ऊचाईयों को चढ़ते रहे तो जल्द ही दर्शक दीर्घा में नजर आएंगे.

पीएम मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि वहां अब चुनाव लड़ने का मनोबल भी खो रहे हैं. मैने सुना है कि विपक्ष में कई सीटें बदल रहे हैं और कुछ तो राज्यसभा जाने का सोच रहे हैं. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण का धन्यवाद करते हुए कहा कि, उन्होंने अपने भाषण में संविधान के दस्तावेजों को समेटने का काम किया है. राष्ट्रपति जी ने सभी लोगों का देश के चार स्तंभ की ओर ध्यान आकर्षित किया है. ये चार स्तंभ जितना समृद्ध होगा उतना ही तेजी से देश आगे बढ़ेगा. उन्होंने चार स्तंभ नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब भाई बहन और किसान-पशुपालकों की चर्चा की है. इन चार स्तंभों के जरिए देश विकसित भारत का लक्ष्य प्राप्त होगा.

पीएम मोदी ने कहा विपक्ष से कहा कि उन्होंने देश को निराश किया है. वह कोई नई बात नहीं करते हैं बल्कि पुराने नारे ही जपते हैं. लोकसभा चुनाव है तो कुछ नया लेकर आते. उन्होंने कहा कि विपक्ष का जो भी हालत है उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. कांग्रेस को अच्छा विपक्ष बनने का मौका था लेकिन इन 10 वर्षों में अच्छा विपक्ष नहीं बन पाए. जबकि इन 10 सालों में किसी दूसरे को विपक्ष में उभरने भी नहीं दिया.

विपक्ष ने युवाओं को भी मौका नहीं दिया. इससे देश का नुकसान हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि इस देश को अच्छे विपक्ष की जरूरत है. देश ने परिवारवाद का खामिया उठाया है. कांग्रेस ने भी परिवारवाद का खामियाजा उठाया है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close