PM मोदी को सोशल मीडिया पर धमकी, राजस्थान के डीग पहुंची IB टीम, दो युवक हुए गिरफ्तार

पीएम को सोशल मीडिया के जरिए धमकी देने में मामले में आईबी की टीम पहुंची डीग.. दो युवकों से की पूछताछ..बाद में पुलिस ने साइबर ठगी में किया गिरफ्तार..

Advertisement
Read Time: 3 mins

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया पर धमकी दिए जाने के मामले में शुक्रवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की टीम राजस्थान के डीग जिले में पहुंची. राजस्थान का डीग जिला साइबर क्राइम के लिए पूरे देश में विख्यात है. यहां साइबर ठगी करने वाले कई गिरोह सक्रिय है. हालांकि बीते कुछ दिनों भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश के नेतृत्व में चल रहे ऑपरेशन एंटी वायरस के तहत कई साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच शुक्रवार को पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर धमकी देने के मामले की जानकारी सामने आते ही सनसनी फैल गई. 

डीग जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र में आईबी की टीम ने दी दबिश

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया के जरिए धमकी देने के मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम शुक्रवार को डीग जिले के पहाड़ी थाना पहुंची. बताया गया कि स्थानीय पुलिस के साथ आईबी टीम ने सुबह तड़के दबिश दी. जिसके बाद दो युवकों को पहाड़ी थाना पुलिस के सहयोग से डिटेन कर उनसे थाने में पूछताछ की. आईबी की टीम के जाने के बाद पहाड़ी थाना पुलिस ने दोनों युवकों को साइबर ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
दोनों युवकों के पास से फर्जी सिम बरामद की है. दोनों आरोपी सोशल मीडिया पर हथियार बेचने का विज्ञापन डालकर लोगों को अपने झांसे में फंसाते थे. 

इंस्टागाम पर पीएम मोदी को दी गई थी धमकी

जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी को इंस्टाग्राम पर जान से मारने की धमकी का एक मामला सामने आया था. जिसके चलते गृह विभाग सहित सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं और धमकी देने वाले आरोपी की जांच में जुट गईं. जिस आरोपी के द्वारा फोन नंबर से धमकी दी गई थी उसने डीग जिले के पहाड़ी थाना इलाके के गांव दहाना में किसी से बातचीत की थी. इसी के चलते आईबी की टीम डीग के मेवात क्षेत्र पहुंची. 

Advertisement

राहुल और साकिर नामक युवकों से हुई पूछताछ

जहां से पहाड़ी थाना पुलिस को साथ लेकर शुक्रवार सुबह दहाना गांव में दबिश दी. सीओ गिर्राज मीणा ने बताया कि आईबी की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से राहुल और साकिर को डिटेन कर पूछताछ की. लेकिन कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई. शुक्रवार को पूछताछ के बाद आईबी की तीन सदस्यीय टीम जयपुर रवाना हो गई.

Advertisement

साइबर ठगी के मामले में दोनों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी साइबर ठगी करते हैं. पहाड़ी थाना पुलिस ने आईबी की टीम के चले जाने के बाद दोनों युवकों को साइबर ठगी के मामले में गिरफ्तार कर 13 फर्जी सिम बरामद की है. दोनों आरोपी सोशल मीडिया पर हथियार बेचने का विज्ञापन डालकर लोगों को अपने झांसे में फंसाकर ठगी करते थे. 

हथियार का विज्ञापन देख मोदी को धमकी देने वाले ने किया था कॉल

विज्ञापन को देख कर ही पीएम को धमकी देने वाले व्यक्ति ने एक साइट के जरिए संपर्क किया था. एक आरोपी ने अपना मोबाइल को तोड़ दिया. जिसके चलते पुलिस और जांच एजेन्सी को जांच में परेशानी आ रही है. हालांकि पुलिस के हाथ सबूत नहीं लगे हैं. पुलिस हर पहलू से मामले की जांच में जुटी है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि प्रधानमंत्री को धमकी देने वाला आरोपी कौन है.

यह भी पढ़ें - Cyber Thugs of Mewat: उम्र मात्र 13 साल, कारनामा ऐसा कि सरकारी शिक्षक को करनी पड़ी खुदकुशी, कहानी मेवात के ठग की