विज्ञापन

Cyber Thugs of Mewat: उम्र मात्र 13 साल, कारनामा ऐसा कि सरकारी शिक्षक को करनी पड़ी खुदकुशी, कहानी मेवात के ठग की

Operation Anti Virus: अश्लील वीडियो के जरिए ब्लैकमेलिंग से परेशान मध्य प्रदेश के एक सरकारी शिक्षक ने बीते दिनों खुदकुशी कर ली थी. अब इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है. जो मात्र 13 साल का है.

Cyber Thugs of Mewat: उम्र मात्र 13 साल, कारनामा ऐसा कि सरकारी शिक्षक को करनी पड़ी खुदकुशी, कहानी मेवात के ठग की
डीग में गिरफ्तार किए गए साइबर ठग.

Operation Anti Virus: झारखंड का जामताड़ा और हरियाणा-राजस्थान का मेवात क्षेत्र साइबर ठगी के लिए पूरे देश में कुख्यात है. यहां के शातिर इस-इस तरीके से साइबर ठगी की वारदातों को अंजाम देते हैं कि पुलिस और जांच एजेंसी भी हैरान रह जाती है. मेवात क्षेत्र से साइबर क्राइम को खत्म करने के लिए भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश के नेतृत्व में ऑपरेशन एंटी वायरस चल रहा है. जिसके तहत कई साइबर ठग गिरफ्तार किए गए हैं. कई शातिर और कुख्यात अपराधियों के घर कुर्क हुए, कई के घर और संपत्तियों पर बुलडोजर भी चला. 

मंगलवार को पुलिस ने पकड़े 27 साइबर ठग 

बात हालिया एक्शन की करें तो यहां मंगलवार को पुलिस ने 4 नाबालिग सहित 27 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. इन ठगों के पास से 39 मोबाइल, फर्जी एटीएम, फर्जी सिम, 3 जीप, एक पिकअप और तीन मोटर साइकिल बरामद की है. इस कार्रवाई की जानकारी भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने दी थी. अब इसी कार्रवाई से एक हैरान करने वाली कहानी भी सामने आई है. 

13 साल का साइबर ठग, जिसकी वजह से टीचर ने की खुदकुशी

मंगलवार को डीग में गिरफ्तार हुए साइबर ठगों में पुलिस ने एक नाबालिग शातिर को पकड़ा, जिसकी उम्र तो मात्र 13 साल है, लेकिन उसके कारनामे ऐसे है, जिससे एक सरकारी शिक्षक को सुसाइड तक करना पड़ा. दरअसल इस शातिर ठग ने अश्लील वीडियो बनाकर मध्य प्रदेश के छिदवाड़ा के एक सरकारी शिक्षक को इस कदर ब्लैकमेल किया कि टीचर को अपनी जान देनी पड़ी. 

एमपी के छिंदवाड़ा निवासी शिक्षक ने दी थी जान

कार्रवाई के बारे में पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सेक्सटार्सन के जाल में फंसने के बाद मध्यप्रदेश के एक अध्यापक द्वारा आत्महत्या करने के मामले में डीग की कामां थाना पुलिस ने विधि से संघर्षरत 1 नाबालिग को संरक्षण में लेते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है. इन ठगों द्वारा मध्यप्रदेश के रहने वाले सरकारी अध्यापक की अश्लील वीडियो बनाकर उसे मोटी रकम के लिए ब्लैकमेल किया था.

अध्यापक उनकी मांग की पूर्ति नहीं कर सका तो ठगों ने अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दी, जिसके बाद अध्यापक ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

वीडियो कॉल बनाए अश्लील वीडियो फिर करने लगा ब्लैकमेल

आईजी राहुल प्रकाश ने बताया कि मध्यप्रदेश के छिदवाड़ा निवासी अमरवाड़ा कस्बा निवासी सुरेश पुत्र बलदेव जो सरकारी अध्यापक के पद पर प्राथमिक शाला हिवरासनी में कार्यरत था. उक्त व्यक्ति के साथ एक साइबर ठग के द्वारा वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क कर अश्लील वीडियो दिखाकर अध्यापक का वीडियो बनाकर रुपए के लिए ब्लैकमेल किया गया.

11 जून को शिक्षक ने कर लिया था सुसाइड

सरकारी अध्यापक द्वारा अवैध मांग की पूर्ति नहीं करने पर साइबर ठग के द्वारा वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई.सरकारी अध्यापक ने प्रतिष्ठा एवं मान सम्मान का समाज में धूमिल होने के भय से 11 जून 2024 को जीवन लीला समाप्त कर ली. आत्महत्या कर लेने के मामले में डीग की कामां थाना पुलिस ने विधि से संघर्षरत 1 नाबालिग को संरक्षण में लेते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है.

ऑपरेशन एंटीवायरस में अब तक 623 साइबर ठग गिरफ्तार

आईजी ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जारी एंटी वायरस की इस कार्रवाई को अभियान भरतपुर रेंज में 1 मार्च 2024 से शुरू किया गया था. 6 अगस्त 2024 तक इस अवधि में रेंज साइबर धोखाधड़ी के 162 मामले दर्ज किए गए और 623 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया.

इनके कब्जे से 47 लाख कैश, 1050 मोबाइल, 1465 सिम कार्ड, 10 माइक्रो एटीएम, 11 स्वैप मशीन, 78 वाहन, 11 लैपटॉप और नोट गिनने की मशीन, 9 हथियार सहित पासबुक चैकबुक, फिंगर प्रिंटिंग डिवाइस जब्त किया है.

यह भी पढ़ें -  मेवात के साइबर ठगों पर पुलिस का प्रहार जारी, 4 नाबालिग सहित 27 ठग गिरफ्तार, 39 मोबाइल जब्त
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Cyber Thugs of Mewat: उम्र मात्र 13 साल, कारनामा ऐसा कि सरकारी शिक्षक को करनी पड़ी खुदकुशी, कहानी मेवात के ठग की
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close