मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने राजस्थान के इस अभियान का किया जिक्र

'मन की बात' कार्यक्रम के 112वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान राजस्थान के रणथंभौर के 'कुल्हाड़ी बंद पंचायत अभियान' का उल्लेख किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kulhadi Band Panchayat Campaign: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम के 112वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय में प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुना. अपने सम्बोधन में पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के रणथंभौर के 'कुल्हाड़ी बंद पंचायत अभियान' का विशेष उल्लेख किया है. इस पहल के तहत स्थानीय समुदायों ने वन क्षेत्र में कुल्हाड़ी नहीं लेकर जाने और वृक्षों की कटाई रोकने का प्रण लिया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस अभियान की सराहना प्रकृति-प्रेमियों को प्रोत्साहित करने वाली है.

मानस हेल्पलाइन के उपयोग का किया आग्रह

पीएम ने कहा कि इस समय पूरे देश में पेरिस ओलंपिक छाया हुआ है. ओलंपिक हमारे खिलाड़ियों को विश्व पटल पर तिरंगा लहराने का मौका देता है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रोजेक्ट परी (पब्लिक आर्ट ऑफ इंडिया) और हैंडलूम की बढ़ती लोकप्रियता के संबंध में चर्चा की. उन्होंने देशवासियों से भारत को ड्रग्स फ्री बनाने की दिशा में शुरू की गई 'मानस हेल्पलाइन' का उपयोग करने का आग्रह किया.

कई नेता रहे मौजूद

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री उपस्थित रहे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- भारत की मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में रचा इतिहास, निशानेबाजी में जीता कांस्य पदक

राजस्थान में बारिश की तबाही, दौसा में 40 परिवारों को NDRF ने किया रेस्क्यू, कोटा में बैराज खुलने के बाद बाढ़ के हालात

Topics mentioned in this article