नहा-धोकर किया पूजा-पाठ, माथे पर टीका लगा पहुंचा था कोर्ट, जज ने सुनाई 20 साल की सजा, अपराध भी जान लीजिए

20 Years Jail: माथे पर टीका लगाए पुलिस के साथ खड़े इस शख्स को कोर्ट ने 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. मामला राजस्थान के जैसलमेर जिले का है. अब इस मामले की पूरी कहानी भी जान लीजिए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

20 Years Jail: ऊपर तस्वीर में जो शख्स दिख रहा है, इसे कोर्ट ने 20 साल की कैद की सजा सुनाई है. फैसले वाले दिन उक्त शख्स ने नहा-धोखर पूजा-पाठ करने के बाद कोर्ट पहुंचा था. इसकी गवाही उसकी तस्वीर भी दे रही है. माथे पर टीका लगाए उक्त शख्स को उम्मीद थी कि शायद उसे आज जेल से रिहाई मिल जाएगी. लेकिन फैसले ने उसकी उम्मीदें तोड़ थी. कोर्ट ने उसे 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई. मामला राजस्थान के जैसलमेर जिले से सामने आया है. सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी को फिर से जेल की काल कोठरी में बंद कर दिया गया है. तस्वीर में चेहरे से भोला-भोला दिख रहे शख्स की सजा की कहानी तो आपने जान ली, लेकिन अब इसका अपराध भी जान लीजिए. 

इस शख्स ने 10 महीने पहले 14 साल की एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था. 10 महीने बाद अब पीड़िता के परिवार को न्याय मिला है. मामला जैसलमेर के भनियाणा थाना क्षेत्र का है, जहां 15 वर्षीय नाबालिक पीड़िता के साथ देर रात घर में घुसकर रेप किया. 

Advertisement

18 गवाह और 21 दस्तावेज पॉक्सो कोर्ट में किए गए पेश

अभियोजन पक्ष विशिष्ठ लोक अभियोजक जेठाराम माली ने बताया कि 18 गवाह और 21 दस्तावेज पॉक्सो कोर्ट में पेश किए गए. दोनों पक्षों की बहस सुनकर पॉक्सो कोर्ट जैसलमेर के विशिष्ठ न्यायाधीश चन्द्रप्रकाश सिंह ने आरोपी हराराम उर्फ हरीश को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई. राज्य सरकार की ओर से विशिष्ठ लोक अभियोजक जेठाराम माली ने पैरवी की.

Advertisement

उन्होंने बताया कि पीड़िता के पिता ने 8 अगस्त 2023 को भणियाणा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी हराराम उर्फ हरीश निवासी शेरगढ़, जोधपुर ने रात को घर में घुसकर उसकी 14 साल की नाबालिग बेटी के साथ रेप किया.पीड़िता द्वारा चिल्लाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया.

Advertisement

भणियाणा पुलिस ने खेत से आरोपी को किया गिरफ्तार

पीड़िता के पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर भणियाणा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी, इस दौरान पुलिस ने खेतों से आरोपी को पकड़कर हिरासत में लिया. पुलिस ने जांच पूरी कर आरोपी हराराम उर्फ हरीश के खिलाफ पॉक्सो न्यायालय जैसलमेर में चालान पेश किया.

अभियोजन पक्ष विशिष्ठ लोक अभियोजक जेठाराम माली ने 18 गवाह और 21 सबूत कोर्ट में पेश करवाए. दोनों पक्षों की बहस सुनकर पॉक्सो न्यायालय जैसलमेर के विशिष्ठ न्यायाधीश चन्द्रप्रकाश सिंह ने आरोपी हराराम उर्फ हरीश को 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में जून महीने के आखिरी दो दिन Dry Day घोषित, नहीं बिकेगी 48 घंटे शराब