Rajasthan: वाटर पार्क में बुलडोज़र से तोड़फोड़ करने वाले पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार  

पुलिस ने मामले शामिल 7 व्यक्तियों को घटना के महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उन्हें तीन दिन तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. इस घटना में इस्तेमाल की गईं जे.सी.बी. मशीन और ब्रेजा कार को जब्त किया गया है, वहीं घटना में शरीक अन्य नामजद मुल्जिमान की तलाश के लिए विशेष टीमों का गठन कर तलाश की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा नेशनल हाइवे पर स्थित किंग्स वाटर पार्क में दो दिन पूर्व हुई मारपीट, लूट, वाटर पार्क में बुल्डोजर से तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं. एक गुट से 7 और दूसरे गुट से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना के बाद सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो गया था. पार्क में घटना से वहां नहा रहे लोगों में दशहत फैल गई. मामले में गिरफ्तार 10 आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 3 दिन का पुलिस अभिरक्षा में लिया गया हैं. वहीं बुल्डोजर से तोड़फोड़ करने पर जेसीबी, ब्रेजा कार को जब्त की हैं. 

6 जून को हुई ही घटना 

दो दिन पहले 6 जून को गंगरार पुलिस थाना पर प्रार्थी दिलीप गुर्जर निवासी तिलक नगर, भीलवाड़ा ने मुकदमा दज करवाया था कि, देवी लाल जाट पूर्व प्रधान निवासी सोनियाणा व संजय वैष्णव पूर्व सरपंच निवासी साड़ास अपने साथा 5-7 अन्य लोगों को लेकर किंग्स वाटर पार्क नेशनल हाईवे सरहद सोनियाणा पर आये और अपने साथियों को किंग्स वाटर पार्क में जबरदस्ती निशुल्क प्रवेश कराने लगा. जिस पर मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनको निशुल्क अंदर जाने से रोका तो पूर्व प्रधान देवी लाल जाट और संजय वैष्णव उसके साथियों ने प्रार्थी और उनके साथियों के साथ मारपीट शुरु कर दी.

Advertisement

लूट और तोड़फोड़ का मामला दर्ज 

बाद में देवी लाल जाट ने अपनी गैंग के अन्य लोगों को फोन किया जो साथ में जेसीबी मशीन लेकर आये और किंग्स वाटर पार्क में गैंगवार कर तोड़फोड़ कर दी और होटल और वाटर पार्क पर ग्राहकी की नगदी को लूट ली.  प्रार्थी के गले से सोने की चैन को लूट कर ले गये. इस पर लूट व गैंगवार की संगीन धाराओं में प्रकरण दर्ज कर प्रकरण की गम्भीरता हो देखते हुए अनुसंधान रविन्द्र प्रताप सिंह वृताधिकारी गंगरार द्वारा शुरू किया गया.

Advertisement

कुल दस आरोपी हुए गिरफ्तार 

पुलिस ने मामले शामिल 7 व्यक्तियों को घटना के महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उन्हें तीन दिन तक पुलिस अभिरक्षा भेज दिया है. इस घटना में प्रयुक्त जे.सी.बी. मशीन व ब्रेजा कार को जप्त किया गया है. घटना में शरीक अन्य नामजद मुल्जिमान की तलाश के लिए विशेष टीमों का गठन कर तलाश की जा रही है.

Advertisement

इन लोगों को किया गिरफ्तार 

पुलिस ने इस मामले में गोपाल सिंह पिता भैरू सिंह जाति राजपूत उम्र 21 साल निवासी दोलाजी का खेड़ा, कन्हैया लाल पिता  शंकर जाति जाट उम्र 24 साल निवासी नागा का खेड़ा, लोकेश गुर्जर पिता  भैरू लाल जाति गुर्जर उम्र 27 साल निवासी रायपुरिया, मुकेश जाट पिता भैरू लाल जाति जाट उम्र 27 साल निवासी जयसिंहपुरा, छोटु लाल पिता देवी लाल  जाति गुर्जर उम्र 21 साल निवासी दौलाजी का खेड़ा, देवी लाल पिता स्व. नंद राम जाति जाट उम्र 35 साल निवासी सोनियाणा, संजय वैष्णव पिता  छितर दास वैष्णव उम्र 46 साल निवासी साडास को गिरफ्तार किया हैं. वही दूसरे गुट के तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- SI Paper Leak Case में SOG ने 3 ट्रेनी एसआई को किया गिरफ्तार, इस तरह नकल कर पास की थी परीक्षा