विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: वाटर पार्क में बुलडोज़र से तोड़फोड़ करने वाले पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार  

पुलिस ने मामले शामिल 7 व्यक्तियों को घटना के महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उन्हें तीन दिन तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. इस घटना में इस्तेमाल की गईं जे.सी.बी. मशीन और ब्रेजा कार को जब्त किया गया है, वहीं घटना में शरीक अन्य नामजद मुल्जिमान की तलाश के लिए विशेष टीमों का गठन कर तलाश की जा रही है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: वाटर पार्क में बुलडोज़र से तोड़फोड़ करने वाले पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार  
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा नेशनल हाइवे पर स्थित किंग्स वाटर पार्क में दो दिन पूर्व हुई मारपीट, लूट, वाटर पार्क में बुल्डोजर से तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया हैं. एक गुट से 7 और दूसरे गुट से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना के बाद सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो गया था. पार्क में घटना से वहां नहा रहे लोगों में दशहत फैल गई. मामले में गिरफ्तार 10 आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 3 दिन का पुलिस अभिरक्षा में लिया गया हैं. वहीं बुल्डोजर से तोड़फोड़ करने पर जेसीबी, ब्रेजा कार को जब्त की हैं. 

6 जून को हुई ही घटना 

दो दिन पहले 6 जून को गंगरार पुलिस थाना पर प्रार्थी दिलीप गुर्जर निवासी तिलक नगर, भीलवाड़ा ने मुकदमा दज करवाया था कि, देवी लाल जाट पूर्व प्रधान निवासी सोनियाणा व संजय वैष्णव पूर्व सरपंच निवासी साड़ास अपने साथा 5-7 अन्य लोगों को लेकर किंग्स वाटर पार्क नेशनल हाईवे सरहद सोनियाणा पर आये और अपने साथियों को किंग्स वाटर पार्क में जबरदस्ती निशुल्क प्रवेश कराने लगा. जिस पर मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनको निशुल्क अंदर जाने से रोका तो पूर्व प्रधान देवी लाल जाट और संजय वैष्णव उसके साथियों ने प्रार्थी और उनके साथियों के साथ मारपीट शुरु कर दी.

लूट और तोड़फोड़ का मामला दर्ज 

बाद में देवी लाल जाट ने अपनी गैंग के अन्य लोगों को फोन किया जो साथ में जेसीबी मशीन लेकर आये और किंग्स वाटर पार्क में गैंगवार कर तोड़फोड़ कर दी और होटल और वाटर पार्क पर ग्राहकी की नगदी को लूट ली.  प्रार्थी के गले से सोने की चैन को लूट कर ले गये. इस पर लूट व गैंगवार की संगीन धाराओं में प्रकरण दर्ज कर प्रकरण की गम्भीरता हो देखते हुए अनुसंधान रविन्द्र प्रताप सिंह वृताधिकारी गंगरार द्वारा शुरू किया गया.

कुल दस आरोपी हुए गिरफ्तार 

पुलिस ने मामले शामिल 7 व्यक्तियों को घटना के महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उन्हें तीन दिन तक पुलिस अभिरक्षा भेज दिया है. इस घटना में प्रयुक्त जे.सी.बी. मशीन व ब्रेजा कार को जप्त किया गया है. घटना में शरीक अन्य नामजद मुल्जिमान की तलाश के लिए विशेष टीमों का गठन कर तलाश की जा रही है.

इन लोगों को किया गिरफ्तार 

पुलिस ने इस मामले में गोपाल सिंह पिता भैरू सिंह जाति राजपूत उम्र 21 साल निवासी दोलाजी का खेड़ा, कन्हैया लाल पिता  शंकर जाति जाट उम्र 24 साल निवासी नागा का खेड़ा, लोकेश गुर्जर पिता  भैरू लाल जाति गुर्जर उम्र 27 साल निवासी रायपुरिया, मुकेश जाट पिता भैरू लाल जाति जाट उम्र 27 साल निवासी जयसिंहपुरा, छोटु लाल पिता देवी लाल  जाति गुर्जर उम्र 21 साल निवासी दौलाजी का खेड़ा, देवी लाल पिता स्व. नंद राम जाति जाट उम्र 35 साल निवासी सोनियाणा, संजय वैष्णव पिता  छितर दास वैष्णव उम्र 46 साल निवासी साडास को गिरफ्तार किया हैं. वही दूसरे गुट के तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- SI Paper Leak Case में SOG ने 3 ट्रेनी एसआई को किया गिरफ्तार, इस तरह नकल कर पास की थी परीक्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोटा को भारतीय रेलवे का तोहफा, इस तारीख से तिरुपति बालाजी धाम के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन
Rajasthan: वाटर पार्क में बुलडोज़र से तोड़फोड़ करने वाले पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार  
Rajasthan people will get millet instead of wheat, Preparation for change in free ration scheme, know reason
Next Article
मुफ्त राशन योजना में बदलाव की तैयारी, राजस्थान में लोगों को गेहूं के बदले बाजरा मिलेगा, जानिए कारण
Close
;