विज्ञापन
Story ProgressBack

SI Paper Leak Case में SOG की बड़ी कार्रवाई, 3 ट्रेनी महिला एसआई को किया गिरफ्तार, इस तरह नकल कर पास की थी परीक्षा

SI Paper Leak Case: एसआई पेपर लीक केस में राजस्थान पुलिस की विशेष टीम एसओजी ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने इस मामले में तीन ट्रेनी महिला एसआई को गिरफ्तार किया है. इसमें एक की गिरफ्तारी जोधपुर से तो दो की गिरफ्तारी राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर से हुई.

Read Time: 3 mins
SI Paper Leak Case में SOG की बड़ी कार्रवाई, 3 ट्रेनी महिला एसआई को किया गिरफ्तार, इस तरह नकल कर पास की थी परीक्षा
SI Paper Leak Case: एसआई पेपर लीक केस में गिरफ्तार तीनों ट्रेनी महिला एसआई.

SI Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर (SI) पद के लिए 2021 में हुए भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में शनिवार को तीन ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया गया. इन तीन में से दो ट्रेनी एसआई की गिरफ्तारी जयपुर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी से हुई, जहां ये लोग ट्रेनिंग ले रही थी. वहीं एक की गिरफ्तारी जोधपुर से हुई. गिरफ्तार तीनों एसआई पर आरोप है कि इन लोगों ने ब्लूटूथ के जरिए परीक्षा में नकल की थी. एसआई पेपर लीक केस की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की विशेष टीम एसओजी ने इन तीनों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है. एसओजी ने बताया कि गिरफ्तार की गई तीनों ट्रेनी एसआई की पहचान जोधपुर की प्रभा विश्नोई, बीकानेर की मनीषा सियाग और बीकानेर की अंकिता गोदारा के रूप में हुई है. 

50 हजार के इनामी पौरव कालेर से पूछताछ के बाद हुई कार्रवाई

एसओजी ने बताया कि बीते दिनों जोधपुर से एसआई पेपर लीक के मास्टरमाइंड 50 हजार के इनामी पौरव कालेर को गिरफ्तार किया था. चूरू के पौरव कालेर ने पूछताछ में इन सभी का जिक्र किया था. जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को अलग-अलग जगहों पर दबिश देते हुए इन तीनों को गिरफ्तार किया है. 

पेपर लीक केस में 50 से अधिक लोगों को आरोपी बना चुकी एसओजी

मालूम हो कि एसआई पेपर लीक केस में पुलिस अभी तक 50 से अधिक लोगों को आरोपी बना चुकी है. मास्टरमाइंड जगदीश बिश्नोई सहित 44 आरोपियों को चालान पेश कर कोर्ट में चार्जशीट पेश की जा चुकी है. लेकिन इन मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे अन्य आरोपी भी पकड़ में आ रहे हैं. 

एसओजी के एसडीजी ने दी कार्रवाई की जानकारी

एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया- एसओजी ने जिस स्कूल में एसआई भर्ती-2021 का पेपर हुआ, उस स्कूल के संचालक दिनेश सिंह चौहान को गिरफ्तार किया. पेपर को नरेश दान चारण और प्रवीण कुमार ने सॉल्व किया. पेपर की व्यवस्था पोरव कालेर ने की थी. जिसे कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया जा चुका है. इस पेपर से एग्जाम देने वाली ट्रेनी एसआई मनीषा सिहाग, अंकिता गोदारा और प्रभा बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान तीनों ट्रेनी एसआई घबरा गई.

पेपर लीक मामले में एसओजी की कार्रवाई के बाबत जारी प्रेस नोट.

पेपर लीक मामले में एसओजी की कार्रवाई के बाबत जारी प्रेस नोट.

एसओजी द्वारा की गई कार्रवाई में सात गिरफ्तारी का जिक्र है. लेकिन आज तीन ट्रेनी एसआई की गिरफ्तारी हुई है. शेष 4 की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी थी. 

यह भी पढ़ें - SOG ने SI भर्ती में नौकरी पाए आधा दर्जन प्लाटून कमांडरों को ट्रेनिंग सेंटर से पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
SI Paper Leak Case में SOG की बड़ी कार्रवाई, 3 ट्रेनी महिला एसआई को किया गिरफ्तार, इस तरह नकल कर पास की थी परीक्षा
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;