विज्ञापन
Story ProgressBack

टोंक में शिकारियों की गोली से जख्मी हुए जवान की मौत, मंत्री बोले- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

टोंक में शिकारियों की गोली से जख्मी हुए पुलिस जवान की जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. उन्हें शुक्रवार को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान मंत्री ने कहा बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा.

Read Time: 4 min
टोंक में शिकारियों की गोली से जख्मी हुए जवान की मौत, मंत्री बोले- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा
शहीद जवान सतेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को ले जाते टोंक के पुलिस अधिकारी.

शुक्रवार सुबह 26 जनवरी को जब पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा था उसी समय टोंक में एक बहादूर सिपाही की शहादत से पुलिस महकमा शोक में डूबा था. गुरुवार को टोंक जिले के बरौनी थाने में तैनात सिपाही सतेन्द्र सिंह शिकारियों की गोली से जख्मी हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. शुक्रवार सुबह सत्येंद्र की शहादत की खबर पाते ही टोंक पुलिस लाइन सहित उनके घर में मामत पसर गया. 

शुक्रवार दोपहर शहीद सत्येंद्र कुमार को श्रदांजलि देने के लिए टोंक पुलिस लाइन ग्राउंड लाया गया, जहां राजस्थान सरकार के मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया. इस दौरान मंत्री ने कहा कि बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा.  

ड्यूटी के दौरान हुआ हमला 

मालूम हो कि गुरुवार को जंगल में हथियार के साथ लोगों के होने की सूचना पर पुलिस बल के साथ पहुंचे बरौनी थाने के सिपाही सतेन्द्र सिंह को गोली लगने के बाद गुरुवार को जयपुर रेफर किया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. गुरुवार को टोपीदार बंदूक के छर्रे लगने के बाद घायल हो गए थे. 

टोंक पुलिस कांस्टेबल की मौत

शहीद पुलिस कर्मी  सतेन्द्र सिंह

शहीद जवान सतेंद्र सिंह को दी गई श्रदांजलि  

शुक्रवार की सुबह सतेन्द्र सिंह की मौत हो जाने के बाद शहीद पुलिस कर्मी का शव टोंक पुलिस लाइन ग्राउंड लाइन लाया गया था. जहाँ शहीद के पार्थिव शरीर पर राजस्थान सरकार के जलदाय एंव भू-जल मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापूरिया, टोंक जिला कलेक्टर सौम्या झा, टोंक पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज के साथ पुलिस अधिकारियों और जवानों ने शहीद पुलिस जवान सतेंद्र सिंह को श्रदांजलि दी.

इस दौरान टोंक सांसद सुखबीर सिंह जौनपूरिया, जिला कलेक्टर और जिले के एसपी ने भी साथी पुलिस जवानों के साथ शहीद पुलिस जवान को श्रदांजलि दी. साथ ही हवाई फायर कर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा 

मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने श्रदांजलि देने के बाद कहा कि इस मामले में दोषियों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा और सरकार अपनी ओर से भी जो भी नियमों के तहत मदद हो सकेगी वह मदद की जाएगी.

 सतेन्द्र सिंह

शहीद हुए पुलिस के जवान को श्रदांजलि देते साथी पुलिसकर्मी 

एसपी बोले- दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस को जेबाड़िया में हथियार के साथ कुछ लोगो की सूचना मिली थी. इस पर जांच के लिए पुलिस दल गया था. इसी दौरान टोपीदार बंदूक के फायर से हमारा जवान घायल हुआ. जिसे गुरुवार को इलाज के लिए टोंक अस्पताल लाया गया. यहां जवान की हालत नाजुक होने पर उसे टोंक से जयपुर रेफर किया गया. जिसकी शुक्रवार की सुबह मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने जावेद और फैसल नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

इसे भी पढ़े: टोंक में पुलिस को देख शिकारियों ने फायरिंग, एक सिपाही को लगी गोली, गंभीर हालत में जयपुर रेफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close