झुंझुनू में फिर आया अस्पताल की लापरवाही का मामला, पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर परिजन रह गए भौचक्के

राजस्थान में झुंझुनू के चिड़ावा में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. मामला चिड़ावा कस्बे में चल रहे राजीव अस्पताल की लापरवाही का है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनू में अस्पतालों में डॉक्टरों की लगातार लापरवाही देखने को मिल रही है. हाल ही में धनखड़ अस्पताल का मामला सामने आया था. जहां डॉ. संजय धनखड़ की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई थी. मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि चिड़ावा में एक और महिला की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि अब चिड़ावा कस्बे में चल रहे राजीव अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. कुछ दिन पहले परिजन एक प्रसूता की मौत हो  में डॉक्टर की लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. अब प्रसूता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिसमें खुलासा हुआ है कि अधिक खून बहने से प्रसूता की मौत हुई है.

डॉक्टर ने हार्ट अटैक बताई मौत की वजह  

बताया जा रहा है कि 13 अगस्त की रात को केहरपुरा कलां निवासी ममता को प्रसव पीड़ा हुई थी. प्रसव पीड़ा होने के बाद  महिला को चिड़ावा कस्बे के गोल मार्केट में चल रहे राजीव अस्पताल में भर्ती करवाया था. 14 अगस्त को ममता ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.  बच्चे को जन्म देने के बाद ममता की तबीयत बिल्कुल स्वस्थ बताई गई थी. परिवार के सभी लोग बच्चे का जन्म होने से खुशी मना रहे थे. कुछ देर बाद ही डॉक्टर ने अचानक बताया कि ममता की मौत हार्ट अटैक से हो गई है. परिजन इस बात को नहीं माने. करीब 24 घंटे तक परिजनों ने शव नहीं लिया. हालांकि परिजनों ने बहुत समझाइश के बाद शव ले लिया और उसका दाह संस्कार भी कर दिया.

Advertisement

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया अधिक खून बहने से हुई मौत  

परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट दी गई जिसे देखकर परिजन चौंक गए. मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ-साफ लिखा है कि अधिक खून बहने से ममता शॉक में चली गई और उसकी मौत हो गई. जिसके बाद परिजन अस्पताल संचालक और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है. वहीं परिवार को सहायता देने की मांग भी कर रहे है. परिजनों ने बताया कि उन्होंने की रिपोर्ट पुलिस को दे दी है. मामले में पुलिस और अस्पताल प्रबंधन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ तौर पर डॉक्टरों की लापरवाही नजर आ रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Watch video: 'पति का ट्रांसफर कर दीजिए.. बहुत परेशान हूं', नर्सिंग कर्मी की पत्नी ने मंत्री से लगाई गुहार, मिला ये जवाब

Advertisement