विज्ञापन
Story ProgressBack

मंदिर की मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर पुजारी ने कुल्हाड़ी से किया हमला, हालत गंभीर

आधुनिक समाज में भी जातिगत भेदभाव की खाई समाप्त नहीं हुई है. अक्सर अलग-अलग जगहों से जातिगत भेदभाव की ऐसी कहानी सामने आती है जिसे सुनकर लोग अचंभित हो जाते है. ताजा मामला राजस्थान से सामने आया है. जहां मंदिर की मटकी से पानी पीने पर पुजारी ने दलित युवक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया.

Read Time: 3 min
मंदिर की मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर पुजारी ने कुल्हाड़ी से किया हमला, हालत गंभीर
पुजारी के हमले से घायल दलित युवक.

मंदिर की मटकी से पानी पीने पर एक दलित युवक पर पुजारी ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. इस हमले में 25 वर्षीय दलित युवक बुरी तरह से घायल हो गया है. फिलहाल उसका आईसीयू वार्ड में इलाज चल रहा है. इधर घटना की जानकारी सामने आने के बाद दलित समाज में आक्रोश है. हैरान करने वाला यह मामला राजस्थान के झालावाड़ जिले से सामने आया है. जहां शहर के नजदीक सलोतिया गांव में पुजारी की मटकी से पानी पीना एक युवक को महंगा पड़ गया. आक्रोशित पुजारी ने युवक के साथ कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. इस हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

कोटा का रहने वाला युवक, दादी की अंतिम संस्कार में पहुंचा था झालावाड़

घायल अवस्था में परिजन और स्थानीय लोग युवक को जिला अस्पताल में लेकर आए, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. अस्पताल चौकी प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि कोटा जिले के सुकेत क्षेत्र निवासी बबलू (25) पुत्र रमेश बैरवा झालावाड़ शहर के नजदीक सलोतिया गांव में अपनी दादी के अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में परिवार के साथ शामिल होने आया था.

इसी बीच अंतिम संस्कार के कार्यक्रम से वापस लौटने के दौरान रास्ते में नाहरसिंगी रोड पर क्रेशर के पास स्थित एक मंदिर पर रखी मटकी में पानी पीने चला गया, युवक को पानी पीता देखकर वहां पर मौजूद पुजारी ने नाराजगी जताते हुए युवक के साथ झगड़ा किया और मारपीट पर उतारू हो गया तथा कुल्हाड़ी से युवक की गर्दन पर वार कर दिया. इससे उसकी गर्दन पर जोरदार घाव लगा है. घटना की जानकारी पास ही मौजूद घायल युवक के भाई सूरज को मिली तो वह अपने मामा के साथ पहुंचा और गंभीर घायल युवक को झालावाड़ अस्पताल लेकर आए. 

आरोपी पुजारी फरार, पुलिस कर रही तलाश

यहां इमरजेंसी में उसका डॉक्टर की टीम ने प्राथमिक उपचार किया. घायल की गर्दन में गंभीर चोट लगने से उसका खून बह रहा था. उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद ऑपरेशन थिएटर में शिफ्ट किया गया है. घटना की जानकारी मिलने पर झालावाड़ डिप्टी मुकुल शर्मा ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर घायल के परिजनों से घटना को लेकर जानकारी ली. घायल युवक को ऑपरेशन के बाद झालावाड़ अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है तथा पुलिस आरोपी मंदिर पुजारी राजू महाराज की तलाश कर रही है.
 

यह भी पढ़ें - स्कूल में गुरुजी के बर्तन से पानी पीने के कारण दलित छात्र को टीचर ने बेरहमी से पीटा, लोगों में आक्रोश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close