विज्ञापन

Indian Railway: राजस्थान में ट्रेन हादसा टला,  रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोली; 44 दिन में चौथी घटना    

Indian Railway: बीकानेर के चौखूंटी में रेल ट्रैक की खुली फिश प्लेट देखकर जोड़ दिया, जिससे बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. रेलवे साजिश से इनकार कर रहा है, जबकि स्थानीय लोग इसे साजिश बता रहे हैं.   

Indian Railway: राजस्थान में ट्रेन हादसा टला,  रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोली; 44 दिन में चौथी घटना    
रेलवे ट्रैक के फिश प्लेट को टाइट कर दिया.

Indian Railway: बीकानेर के शहरी क्षेत्र में रविवार (6 सितंबर) को चौखूंटी ओवरब्रिज के नीचे युवक रेल पटरी की फिश प्लेट खोल रहे थे. लोगों ने शोर मचाया तो युवक भाग निकले. रेलवे के अधिकारियों और आरपीएफ को इसकी सूचना दी. राजस्थान में 44 दिन में चौथी बार ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है. फिश प्लेट खोलने वाले लड़कों का पता नहीं चला.  रेलवे ने साजिश होने से इनकार किया है. उन्होंने आसपास के नशेड़ियों की करतूत बताया है. 

दो युवक रेलवे ट्रैक का फिश प्लेट खोल रहे थे 

सामाजिक संगठन के रोहिताश्वर बिस्सा शाम करीब 5 बजे ओवरब्रिज के नीचे पटरी पार करके दूसरी तरफ जा रहे थे. दो युवक रेलवे ट्रैक पर फिश प्लेट खोल रहे थे. रोहिताश्वर बिस्सा ने आवाज लगाई, तो रेल पटरी से छेड़छाड़ कर रहे युवक भाग निकले. मौके पर देखा, तो रेल पटरी की जॉइंट प्लेट एक तरफ से खोल दी गई थी. केवल एक नट ही खोलना शेष था.  

फिश प्लेट के नट को किया टाइट 

रेलवे के अधिकारियों से संपर्क नहीं होने पर वर्कशॉप से कुछ लोगों को बुलाकर रेलवे ट्रैक के फिश प्लेट के नट को कस दिया. उन्होंने साक्ष्य के तौर पर वीडियो भी बना लिया. कुछ देर में लाइनमैन और आरपीएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई. उन्होंने रेल पटरी के फिश प्लेट को टाइट कर दिया.  

सीनिया डीसीएम ने साजिश से किया इंकार 

एनडीटीवी ने जब रेलवे के अधिकारियों से फ़ोन पर बात की तो सीनियर डीसीएम जीतेन्द्र शर्मा ने किसी साज़िश के होने का इंकार किया है.  उन्होंने कहा कि ये घटना हुई तो है, लेकिन ये कोई साज़िश नहीं बल्कि,  ट्रैक के आसपास बैठने वाले नशेड़ियों की करतूत है. लेकिन फिर भी इस घटना को गम्भीरता से लिया गया है. लालगढ़ रेलवे स्टेशन की आरपीएफ प्रभारी उषा निरंकारी ने इस घटना की जानकारी होने से इंकार कर दिया. उन्होंने आला अधिकारियों से बात करने के लिए कहा है.  

राजस्थान में चौथी घटना 

राजस्थान में 44 दिन में चौथी घटना है. 8 सितंबर को अजमेर के सरधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के ब्लॉक रख दिए थे. ट्रेन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए आगे निकल गया था. 28 अगस्त को बारां के छबड़ा में मालगाड़ी के ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप फेंका गया था. मालगाड़ी का इंजन बाइक के कबाड़ से टकरा गया था. 23 अगस्त को पाली में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रैक पर सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे. अब ये चौथी घटना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भारत यात्रा पर निकलीं राइडर नोनी के साथ अजमेर में हुई हाथापाई, थाने तक पहुंचा मामला
Indian Railway: राजस्थान में ट्रेन हादसा टला,  रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोली; 44 दिन में चौथी घटना    
 CM Bhajan Lal inaugurates Nahargarh Biological Park Safari No entry of Heritage Mayor Kusum Yadav
Next Article
Tigar Safari: हेरिटेज मेयर कुसुम यादव की नो एंट्री! CM भजनलाल ने नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क सफारी का किया उद्घाटन
Close