विज्ञापन

Rajasthan Rain: जोधपुर की तेज बारिश में बह गई रेलवे पटरी की गिट्टियां, कई ट्रेनें रद्द, जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस का बदलना पड़ा रूट

Jodhpur Weather: जोधपुर में बारिश के बाद पानी का तेज रेलवे पटरियों की गिट्टी को अपने साथ बहा ले गया, जिससे पटरियां हवा में झूलने लगी. इस कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा.

Rajasthan Rain: जोधपुर की तेज बारिश में बह गई रेलवे पटरी की गिट्टियां, कई ट्रेनें रद्द, जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस का बदलना पड़ा रूट

Rajasthan News: मौसम विभाग की चेतावनी के साथ ही पश्चिमी राजस्थान में एक बार फिर से मानसून ने जोर पकड़ लिया है. मंगलवार देर रात से पश्चिमी राजस्थान में जगह-जगह हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जोधपुर जिले की की बात करें तो यहां तिंवरी और ओसियां क्षेत्र में अतिवृष्टि के चलते कई इलाकों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं पानी का तेज बहाव रेलवे पटरियों की गिट्टी को भी बहा कर ले गया है, जिस कारण रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन रोक दिया है, जबकि एक ट्रेन का मार्ग बदला गया है. 

अगले 4-5 दिन जारी रहेगी बारिश

रेलवे डीआरएम पंकज कुमार सिंह के अनुसार, जोधपुर मंडल के ओसिया तिंवरी के मध्य भारी बारिश के कारण जैसलमेर काठगोदाम रेल सेवा को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है जो फलोदी, बीकानेर, रतनगढ़, चूरू होते हुए जयपुर के रास्ते चलेगी. वहीं बारिश के चलते जोधपुर आशापुरा गोमट जोधपुर रामदेवरा मेला स्पेशल अप एंड डाउन और जोधपुर जैसलमेर डेमो ट्रेन भी बारिश के चलते रद्द की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में मानसून की टर्फ लाइन जैसलमेर और उदयपुर से होकर गुजर रही है और इसके प्रभाव से आगामी 4 से 5 दिनों तक राजस्थान के दक्षिणी व दक्षिणी पूर्वी क्षेत्र में जोरदार बारिश की संभावना है. यानी पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में माध्यम से तेज बरसात हो सकती है.

तेज बरसात के कारण अटका काम

आज सुबह से जोधपुर शहर और लूणी क्षेत्र के डोली, झंवर, गंगाना सहित शहर में लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश में छोटे बच्चे सुबह स्कूल तो चले गए, लेकिन अब परिजन चिंतित हो रहे हैं कि बच्चे स्कूल से वापस कैसे आएंगे. चूंकि शहर पर काले बादलों का साया है और लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में अभिभावकों का चिंतित होना लाजमी है. तेज बरसात के कारण लोग अभी काम पर भी नहीं निकल पाए हैं. ऐसे में कई लोगो की दिनचर्या सुबह से ही अस्त व्यस्त हो गई है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के सुंदर गुर्जर ने पेरिस पैरालंपिक में रच दिया इतिहास,  भाला फेंक में जीता कांस्य; CM ने दी बधाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
Rajasthan Rain: जोधपुर की तेज बारिश में बह गई रेलवे पटरी की गिट्टियां, कई ट्रेनें रद्द, जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस का बदलना पड़ा रूट
man gets life imprisonment for rape of her 5 years minor daughter after his wife death in  baran
Next Article
पत्नी की हुई मौत तो 5 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, पिता को आजीवन कारावास
Close