रेलवे ट्रैक बाधित करने वालों के खिलाफ बन रही रिपोर्ट, रेल राज्य मंत्री ने दी यह बड़ी चेतावनी

रेलवे ट्रैक को बाधित करने वाले के खिलाफ रेल राज्य मंत्री ने चेतावनी दी है. उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ चेतावनी जारी की जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: ट्रेन में सैकड़ों सवारियों के जान के साथ खिलवाड़ करने वाले आए दिन पटरियों पर कुछ रखकर अराजकता करते हैं. देश के अलग-अलग हिस्से से रेलवे ट्रैक पर भारी भरकम चीजें रखकर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिशें हो रही हैं. यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह कोशिशें संगठित रूप से हो रही हैं या इसके पीछे अराजक तत्व हैं. इस मामले पर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि लोगों को इन घटनाओं से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि बहुत स्पष्टता के साथ कहना चाहूंगा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. इसे रोकने में हम सक्षम हैं. हम इन कोशिशों को कामयाब नहीं होने देंगे.

तैयार की जा रही रिपोर्ट

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि हमारे पास इनपुट हैं कि कौन ऐसा कर रहे हैं. होम मिनिस्ट्री के पास डिटेल है. हम लोगों को सुरक्षित रखेंगे, यह वादा है. बहुत ज्यादा मामलों में स्थानीय स्तर के शरारती तत्व हैं. कई बार इंटरटेनमेंट के लिए ऐसा करते हैं. कई बार मीडिया में चीजें देखकर लोग ऐसा करते हैं. खबरों में आने के लिए ऐसा करते हैं. उन्हें पता नहीं है कि उनके इस एक्शन से क्या हो रहा है. इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है. 

Advertisement

50 से ज्यादा अमृत भारत ट्रेनों का होगा संचालन

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि हम रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये खर्च करने वाले हैं. अगले एक साल में रेलवे की तस्वीर बदल जायेगी. हम जेनरल बोगी और स्लीपर बोगी वाली अमृत भारत ट्रेन शुरू करने वाले हैं. ऐसी 50 ट्रेनें चलेंगी.

Advertisement

खिलाड़ियों को बेहतर माहौल उपलब्ध कराएगा रेलवे

रेलवे की नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के उद्घाटन में पहुंचे बिट्टू ने खिलाड़ियों के लिए कई ऐलान किए. उन्होंने बताया कि 40 करोड़ 50 लाख की लागत से गणपति नगर में अगले 2 साल में इंडोर स्टेडियम तैयार होगा. यहां अलग अलग स्पोर्ट्स से जुड़े प्लेयर प्रैक्टिस कर पाएंगे. यहां रेलवे से बाहर के खिलाड़ी भी आकार प्रैक्टिस कर पाएंगे और रेलवे उनके कोचिंग की व्यवस्था भी करेगा.

Advertisement

उन्होंने कहा कि 29 स्पोर्ट्स इवेंट रेलवे कराती है. इनमें हम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को रेलवे की तरफ से ट्रेनिंग दें. इसकी कोशिश कर रहे हैं. स्पोर्ट्स इक्विपमेंट काफी महंगे हैं. उन्हें यह कैसे मुहैया कराया जा सकता है. इसके लिए भी प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए मिनिस्ट्री में भी हम कुछ बदलाव करेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में महिला डॉक्टर से ठगी, वाट्सऐप बना खतरा, ठगों ने पूरी रात किया डिजिटल अरेस्ट