राजस्थान में बारिश का कहर, कपिल सरोवर हुआ लबालब, प्रशासन ने लगाई स्नान पर रोक

राजस्थान के कोलायत में प्रसिद्ध कपिल सरोवर में भारी बारिश के कारण प्रशासन ने स्नान पर रोक लगा दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के कोलायत में प्रसिद्ध कपिल सरोवर में स्नान पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. प्रशासन ने रोक भारी बारिश के खतरे को देखते हुए लगाई है. प्रशासन ने तालाब की ओर से जाने वाले कई रास्ते लोहे के स्थायी बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिये हैं. साथ ही आमजन से अपील की है, अभी कोई स्नान करने यहां नहीं आये. सरोवर पानी खतरे के निशान से बहुत ऊपर आ गया है. कपिल मुनि, पंच मंदिर सहित लगभग सभी मंदिर पानी में डूब गए हैं. अभी हालात ये है की लोगों के लिए दर्शन करने जाना भी आसान नहीं है. ऐसे में प्रशासन ने पुजारियों से आग्रह किया है कि खतरे को देखते हुए कुछ दिनों के लिए दर्शन व्यवस्था पर रोक लगा दे. 

मंदिरों में मूर्तियों तक पहुंचा पानी 

कोलायत में बीते दो दिन 172 मिमी बारिश हुई है. भारी बारिश के बाद झझू से पानी बहकर आया, जिससे सरोवर और घाट पानी में डूब गये. वहीं घाट के लगभग सभी मंदिर भी पानी में डूब गए हैं. लगभग सभी मंदिरों में मूर्तियों तक पानी पहुंच गया है. साथ ही पंच मंदिर तक जाने का रास्ता भी बंद हो गया है. कपिल मुनि मंदिर तक पहुंचना भी मुश्किल हो गया है. ऐसे में प्रशासन ने पानी यहां आने वाले श्रद्धालुओं की जान के खतरे देखते हुए, यहां आने -जाने पर रोक लगा दी है.

Advertisement

खतरे के निशान से बहुत ऊपर आ गया पानी 

एसडीएम राजेन्द्र कुमार ने कहा है कि प्रशासन ने लोगों से अपील की है स्नान के लिये कोलायत नहीं आएं. यहां पानी खतरे के निशान से बहुत ऊपर आ गया है. यहां स्नान पर रोक लगा दी गई है. प्रशासन लोगों को खतरे से बचाने के लिए सभी बंदोबस्त कर रहा है. जल्द ही व्यवस्थाएं पहले की तरह होने की उम्मीद है. वही गंगा मंदिर के मुख्य पुजारी विनोद शर्मा ने भी श्रद्धालुओं से प्रशासन के सहयोग की हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- अजमेर में बेखौफ घूम रहे बदमाश, दिनदहाड़े पुलिस कांस्टेबल की मां के गले से खींची चेन