विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan 2nd Phase voting: प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण में वोटिंग के लिए मतदाताओं से अपील, 'रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें'

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी युवा मतदाताओ को संबोधित करते हुए आगे लिखा, अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं. आपका वोट आपकी आवाज है. 

Read Time: 3 mins
Rajasthan 2nd Phase voting: प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण में वोटिंग के लिए मतदाताओं से अपील, 'रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें'
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Rajasthan 2nd Phase Lok Sabha Elections: राजस्थान में लोकसभा के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान सुबह से शुरु हो चुका है. प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान को शांति पूर्ण से निपटाने के लिए बड़ी संख्या पुलिस बल तैनात किए गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के महापर्व पर शामिल होने के लिए मतदाताओं का आह्वान करते हुए शुभकामनाएं भेजी हैं.

सोशल साइट्स एक्स पर दूसरे चरण के मतदान को लेकर भेजी शुभकामनाओ में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, लोकसभा चुनाव में आज दूरे चरण की सभी सीटों के लिए मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा. 

पीएम मोदी युवा मतदाताओ को संबोधित करते हुए आगे लिखा, अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं. आपका वोट आपकी आवाज है. 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दूसरे चरण के लिए मतदान के लिए मतदाताओं को शुभकानाएं दी हैं. एक्स पर राहुल गांधी ने लिखा, प्यारे देश वासियों, देश की तकदीर का फैसला करने जा रहे इस ऐतिहासिक चुनाव का आज दूसरा चरण है. इसलिए हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह आज घर से बाहर निकले और लोकतंत्र की रक्षा के लिए वोट करे.

वहीं, पूर्व राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे ने भी दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में मतदाताओ से बड़ी संख्या में वोट डालने के अपील करती हुईं नजर आईं. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'पहले करें मतदान, फिर करें कन्यादान'  राजे ने आगे लिखा, आज 2 सावे हैं. एक कन्यादान का और दूसरा मतदान का. दोनों ही जरूरी है. इसलिए सुबह करो मतदान और शाम को कन्यादान.

पूर्व राजस्थान में आगे कहा, मेरा सभी मतदाताओं से आग्रह है कि अपने मताधिकार का प्र्योग करते हुए विकास, उन्नति और समृद्धि को चुनें, मतदान आपका कर्तव्य है और इस लोकतंत्र की ताक़त भी. याद रहे, आपका एक-एक वोट बहुत महत्त्वपूर्ण है. 

गौरतलब है राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव में बहुत कम संख्या में वोटर घरों से बाहर निकले थे, जिससे 12 लोकसभा सीटों के लिए हुए पहले चरण के लोकसभा चुनाव में महज 58 फीसदी ही वोटिंग हुई थी. यही कारण है दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक वोटर्स को मतदान बूथ तक पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है.

ये भी पढ़ें-LIVE: राजस्थान में वोटिंग शुरू होते ही मतदान केंद्रों पर लगी लाइनें, वसुंधरा राजे ने किया मतदान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जोधपुर: टुकड़ों में मिली लाश, 5 बत्ती चौराहे के पास नाले से बरामद हुए हाथ-सिर व अन्य अंग, जांच में जुटी पुलिस
Rajasthan 2nd Phase voting: प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण में वोटिंग के लिए मतदाताओं से अपील, 'रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें'
Jaipur: Bisalpur dam ready for monsoon, SCADA started from June 15
Next Article
Jaipur: मानसून को लेकर बीसलपुर बांध तैयार, 15 जून से शुरू हुआ SCADA
Close
;