Rajasthan: खुद को पुलिस बताकर मूर्तिकार से 65 हजार रुपये की ठगी की, लिफाफे में नोट की जगह निकले कागज

खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले बदमाशों ने मूर्तिकारों से पैसे लिफ़ाफ़े में रखने के लिए कहा. थोड़ी देर बातचीत करने के बाद बदमाशों ने वो लिफाफा वापस मूर्तिकारों को दे दिया और वहां से चले गए. मूर्तिकारों ने लिफाफा खोला तो उसमें उनके 65 हजार रुपये की जगह कागज के टुकड़े थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में रोडवेज डिपो के पास 2 मूर्तिकारों से ठगी की वारदात सामने आई है. खुद को पुलिसकर्मी बताकर बदमाशों ने उनकी तलाशी ली और 65 हजार रुपए की ठगी कर रफूचक्कर हो गए. पैसे लिफाफे में डालने का झांसा देकर ठगी की गई. लेकिन बाद में जैसे ही मूर्तिकारों ने लिफाफा खोले उसमें पैसों की जगह कागज निकले. मामले में पीड़ित मूर्तिकारों की ओर से कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी गई है.

राखी का त्योहार मनाने जा रहे थे घर 

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार गलियाकोट क्षेत्र के माविता निवासी राजमल डेंडोर और रमेश डेंडोर दोनों गुजरात के कलोल में मूर्तियों का काम करते है. दोनों राखी का त्योहार मनाने अपने घर जा रहे थे. कल देर शाम के समय दोनों डूंगरपुर पहुंचे. यहां वो रोडवेज डिपो के पास खड़े थे. उसी समय 2 युवक आए और उनसे पूछताछ करने लगे. इस पर दोनों घबरा गए उन्होंने पुलिस की आईडी दिखाकर उनको डराया, तलाशी ली और पैसों के बारे में पूछा. राजमल के पास 42 हजार और रमेश के पास 23 हजार रुपए थे .

लिफाफा दिया, खोला तो नोटों की जगह निकले कागज 

खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले बदमाशों ने मूर्तिकारों से 65 हजार रुपये ले लिए. उनसे कहा कि पैसे लिफ़ाफ़े में रख दो. थोड़ी देर बातचीत करने के बाद बदमाशों ने वो लिफाफा वापस मूर्तिकारों को दे दिया और वहां से चले गए. थोड़ी देर बाद जब मूर्तिकारों ने लिफाफा खोला तो उसमें उनके 65 हजार रुपये की जगह कागज के टुकड़े थे. घबराये मूर्तिकार बिना किसी को बताये वहां से चले गए और अपने घर पहुंच गए. 

पुलिस कर रही मामले की जांच 

घर पहुंचने के बाद उन्होंने साड़ी बात परिवार और गांव के सरपंच को बताई। देर रात को वे वापस कोतवाली थाने पहुंचे और घटना को लेकर रिपोर्ट दी .पुलिस ने मामले में रिपोर्ट लेकर पुलिसकर्मी बताकर ठगी करने वाले बदमाशों की तलाश की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - भाई-बहन के अटूट रिश्ते की मिसाल, शहादत के 10 साल बाद भी भाई की प्रतिमा को राखियां बांध रही हैं बहनें