राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रंगे हाथ पकड़े गए रिश्वत लेते पुलिसकर्मी

ACB Action Kotputli-Behror Thana: अलवर में एसीबी का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. थाने में रंगे हाथ पकड़े पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते पकड़ा गया है.  

Advertisement
Read Time: 3 mins
रिश्वतखोरी के दौरान पकड़े गए पुलिसकर्मियों की तस्वीर

Alwar Bribery News: राजस्थान में रिश्वत लेते सरकारी कर्मचारियों की खबर सामने आई, जिसपर जयपुर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए उन्हे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. यह रिश्वत कोटपूतली-बहरोड़ में पुलिस थाना सदर थानाधिकारी राजेश यादव व रीडर कांस्टेबल अजित यादव ने मांगी थी. जानकारी के अनुसार ठगी के मामले में परिवादी को आरोपी बनाने की धमकी देकर आई फोन प्रो मैक्स की मांग की थी. हालांकि 15 हजार की नकदी बाद में देने की बात हुई थी.

दर्ज कराया था साइबर ठगी का मामला

एसी.बी. की जयपुर ग्रामीण इकाई द्वारा परिवादी से आई-फोन का पैकेट रिश्वत के रूप में लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी टीम ने डमी आई फोन का उपयोग किया. मामले को लेकर एसीबी के एएसपी संजीव सिहाग ने बताया कि लक्सीवास बहरोड़ निवासी सुबेसिंह ने सदर थाना में साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया था. जिसमें थानाधिकारी की ओर से परिवादी को आईफोन प्रो मैक्स की मांग के साथ ही 15 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं. नहीं देने पर मामले में परिवादी को ही आरोपी बनाने की धमकी दी जा रही थी.

Advertisement

रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार

पुलिस थाना सदर बहरोड़ पर दर्ज प्रकरण में मदद करने और आरोपी नहीं बनाने की धमकी देकर राजेश कुमार उपनिरीक्षक पुलिस, थानाधिकारी द्वारा एक आई-फोन दिलवाने और अजीत सिंह कानिस्टेबल, पुलिस थाना सदर बहरोड, जिला कोटपूतली-बहरोड़ द्वारा रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है. जिसपर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरवीजन में एसीबी जयपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील सिहाग के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया. शनिवार को उप अधीक्षक पुलिस नीरज भारद्वाज द्वारा मय टीम के कोटपूतली-बहरोड़ में कार्यवाही करते हुए एक iphone रिश्वत के रूप में लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

आरोपियों से पूछताछ जारी

उल्लेखनीय है कि कार्रवाई के दौरान आरोपी कांस्टेबल अजीत सिंह द्वारा परिवादी से रिश्वत राशि के रूप में मांगे गए 15 हजार रुपये बाद में लेने के लिये कहा, इसलिये रिश्वत राशि का आदान-प्रदान नहीं हो सका. एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ की कार्रवाई जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. एसीबी की टीम आरोपियों के घर भी कार्रवाई कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: जीजा ने नाबालिग साली के साथ किया रेप, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा 


 

Topics mentioned in this article