विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रंगे हाथ पकड़े गए रिश्वत लेते पुलिसकर्मी

ACB Action Kotputli-Behror Thana: अलवर में एसीबी का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. थाने में रंगे हाथ पकड़े पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते पकड़ा गया है.  

Read Time: 3 mins
राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रंगे हाथ पकड़े गए रिश्वत लेते पुलिसकर्मी
रिश्वतखोरी के दौरान पकड़े गए पुलिसकर्मियों की तस्वीर

Alwar Bribery News: राजस्थान में रिश्वत लेते सरकारी कर्मचारियों की खबर सामने आई, जिसपर जयपुर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए उन्हे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. यह रिश्वत कोटपूतली-बहरोड़ में पुलिस थाना सदर थानाधिकारी राजेश यादव व रीडर कांस्टेबल अजित यादव ने मांगी थी. जानकारी के अनुसार ठगी के मामले में परिवादी को आरोपी बनाने की धमकी देकर आई फोन प्रो मैक्स की मांग की थी. हालांकि 15 हजार की नकदी बाद में देने की बात हुई थी.

दर्ज कराया था साइबर ठगी का मामला

एसी.बी. की जयपुर ग्रामीण इकाई द्वारा परिवादी से आई-फोन का पैकेट रिश्वत के रूप में लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी टीम ने डमी आई फोन का उपयोग किया. मामले को लेकर एसीबी के एएसपी संजीव सिहाग ने बताया कि लक्सीवास बहरोड़ निवासी सुबेसिंह ने सदर थाना में साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया था. जिसमें थानाधिकारी की ओर से परिवादी को आईफोन प्रो मैक्स की मांग के साथ ही 15 हजार रुपये मांगे जा रहे हैं. नहीं देने पर मामले में परिवादी को ही आरोपी बनाने की धमकी दी जा रही थी.

रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार

पुलिस थाना सदर बहरोड़ पर दर्ज प्रकरण में मदद करने और आरोपी नहीं बनाने की धमकी देकर राजेश कुमार उपनिरीक्षक पुलिस, थानाधिकारी द्वारा एक आई-फोन दिलवाने और अजीत सिंह कानिस्टेबल, पुलिस थाना सदर बहरोड, जिला कोटपूतली-बहरोड़ द्वारा रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है. जिसपर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरवीजन में एसीबी जयपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील सिहाग के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया. शनिवार को उप अधीक्षक पुलिस नीरज भारद्वाज द्वारा मय टीम के कोटपूतली-बहरोड़ में कार्यवाही करते हुए एक iphone रिश्वत के रूप में लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों से पूछताछ जारी

उल्लेखनीय है कि कार्रवाई के दौरान आरोपी कांस्टेबल अजीत सिंह द्वारा परिवादी से रिश्वत राशि के रूप में मांगे गए 15 हजार रुपये बाद में लेने के लिये कहा, इसलिये रिश्वत राशि का आदान-प्रदान नहीं हो सका. एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ की कार्रवाई जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. एसीबी की टीम आरोपियों के घर भी कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: जीजा ने नाबालिग साली के साथ किया रेप, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: सड़क जाम, पथराव फिर लाठीचार्ज! जानवरों के कटे सिर के अवशेष मिलने से पाली में बढ़ा तनाव
राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रंगे हाथ पकड़े गए रिश्वत लेते पुलिसकर्मी
BAP will form a new alliance on the lines of INDAI and NDA, announced national president Mohanlal Roat
Next Article
Rajasthan Politics: INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान
Close
;