विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: कौन आलाकमान कहने वाले शांति धारीवाल के लिए प्रचार करेंगे अशोक गहलोत, आज कोटा में होगी बड़ी जनसभा

Ashok Gehlot Kota Visit: सीएम सबसे पहले गारंटी यात्रा में शामिल होंगे. वे मंगलवार सुबह 11 कोटा पहुंच जाएंगे और घटोत्कच्छ सर्किल एवं केशवपुरा चौराहे पर रामगंजमंडी और कोटा दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी राखी गौतम के समर्थन में जनता से संवाद करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे से सूरजपोल गेट से रोड शो करते हुए वे शांति धारीवाल की चुनावी सभा में शामिल होंगे.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: कौन आलाकमान कहने वाले शांति धारीवाल के लिए प्रचार करेंगे अशोक गहलोत, आज कोटा में होगी बड़ी जनसभा
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज कोटा के दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरान वे कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) के चुनाव प्रचार में शामिल होंगे और शाम करीब 5 बजे थर्मल चौराहे पर एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

कोटा पहुंचेगी कांग्रेस की गारंटी यात्रा

कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा भी आज कोटा पहुंच रही है. सीएम अशोक गहलोत ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी है. उन्होंने 'एक्स' पर सोमवार को लिखा, 'जन-जन के जीवन में राहत की नई दास्तां लिखने वाली कांग्रेस की 7 गारंटियों की 'कांग्रेस गारंटी यात्रा' कल कोटा पहुंच रही है. आप सभी आमंत्रित हैं.' इस पोस्ट के अनुसार, कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा सुबह 10 बजे रामगंज मंडी पहुंचेगी. दोपहर 12 बजे कोटा दक्षिण और शाम 4 बजे कोटा उत्तर पहुंच जाएगी. 

रोड शो करते हुए पहुंचेंगे सीएम

सीएम सबसे पहले गारंटी यात्रा में शामिल होंगे. वे मंगलवार सुबह 11 कोटा पहुंच जाएंगे और घटोत्कच्छ सर्किल एवं केशवपुरा चौराहे पर रामगंजमंडी और कोटा दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी राखी गौतम के समर्थन में जनता से संवाद करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे से सूरजपोल गेट से रोड शो करते हुए वे शांति धारीवाल की चुनावी सभा में शामिल होंगे. सीएम के कोटा दौरे को लेकर कोटा में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं. सोमवार को मंत्री ने खुद सभा स्थल का जायजा भी लिया था और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी सौंपी थीं. इस दौरान बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता और शहरवासियों के शामिल हो सकते हैं. इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है.

राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण दौरा

याद दिला दें कि कोटा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज मेहता एवं पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा के हाल में भाजपा में शामिल हो जाने के बाद मुख्यमंत्री के चुनावी दौरे को राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कोटा उत्तर में इस बार कांटे का मुकाबला बताया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर नईमुद्दीन गुड्डू लाडपुरा से चुनाव मैदान में हैं, जहां कांग्रेस को इस बार जीत की आस बंधी है. बीजेपी के बागी भवानी सिंह राजावत के खड़े होने से इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में भी मुकाबला कड़ा होता जा रहा है. इसी के चलते अशोक गहलोत की यहां सभा होगी, ताकि जीत सुनिश्चित की जा सके.

अजय माकन ने की थी सिफारिश

कौन आलाकमान पूछने वाले शांति धारीवाल को कांग्रेस ने फिर एक बार टिकट देकर कोटा उत्तर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. राजस्थान कांग्रेस द्वारा जारी उम्मीदवारों की 21 प्रत्याशियों की सातवी लिस्ट में इसका ऐलान किया गया था. पहले ये कयास लगाए जा रहे थे इस बार कांग्रेस धारीवाल का टिकट काट सकती है. लेकिन दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन और सीएम अशोक गहलोत की बंद कमरे में करीब 1.30 घंटे तक चली मुलाकात के बाद ये खबर आई थी कि माकन ने धारीवाल को टिकट देने की सिफारिश की है, जिसके बाद से समीकरण बदल गए, और कांग्रेस ने सातवी लिस्ट में धारीवाल के नाम को जगह मिल गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close