विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक का बुजुर्ग की पगड़ी को लात मारने का Video वायरल, पीड़ित ने बताई पूरी कहानी

Congress MLA Rajendra Singh Bidhuri Viral Video: वायरल वीडियो में बेगूं विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी मेनाल स्थित एक होटल से नीचे की ओर आते हुए दिखाई दे रहे हैं और रिसेप्शन के पास ही एक ग्रामीण उनकी ओर किसी फरियाद को लेकर आगे बढ़ते हुए अपने सिर से पगड़ी उतार कर उनके कदमों में रख देता हैं.

Read Time: 6 min
राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक का बुजुर्ग की पगड़ी को लात मारने का Video वायरल, पीड़ित ने बताई पूरी कहानी
बुर्जुग की पगड़ी को लात मारते कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह का वीडियो वायरल.

Congress MLA Rajendra Singh Bidhuri Viral Video: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के एक विधायक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कांग्रेस विधायक एक बुर्जुग की पगड़ी को लात से मारते नजर आ रहे हैं. चुनाव से ठीक पहले वायरल हुए इस वीडियो से विधायक की किरकिरी हो रही है. मामला चित्तौड़गढ़ जिले का है. वीडियो में दिख रहे विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी हैं. बिखूड़ी चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं विधानसभा से कांग्रेस के विधायक है. बेगूं से कांग्रेस से टिकट की दावेदारी में मौजूदा विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी को प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं. इस बीच विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी का दो साल पुराना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से राजनीति में उछाल आ गया हैं.

वायरल वीडियो में जिस ग्रामीण की पगड़ी लात मारकर उछाली गई थी. वह बेगूं तहसील के गेंदलिया निवासी लोभी राम गुर्जर हैं. लोभी राम व उसके पुत्र मुकेश गुर्जर समेत अपने अन्य साथियों के साथ आज जिला मुख्यालय पर पहुंचे और इस मामले में एसपी को ज्ञापन सौंप बेगूं विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की हैं. 

पीड़ित लोभी राम गुर्जर ने बताया कि मेरे पुत्र मुकेश की नौकरी के लिए विधायक से मिलने मेनाल स्थित एक होटल पर गए थे. पीड़ित ने आगे बताया कि बच्चे की नौकरी लगाने के लिए को लेकर उसने अपनी सिर पर पहनी पगड़ी को विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी के पांवों में रख दी थी. इसको लेकर विधायक बिधूड़ी ने पांव से लात मार दी. पीड़ित व उनके साथ आए अन्य लोगों ने एसपी को परिवाद देकर बेगूं विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की हैं.

वायरल वीडियो में यह दिखाई दे रहा हैं
वायरल वीडियो में बेगूं विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी मेनाल स्थित एक होटल से नीचे की ओर आते हुए दिखाई दे रहे हैं और रिसेप्शन के पास ही एक ग्रामीण उनकी ओर किसी फरियाद को लेकर आगे बढ़ते हुए अपने सिर से पगड़ी उतार कर उनके कदमों में रख देता हैं. सिर की पगड़ी विधायक बिधूड़ी के कदमों में रखने पर वह क्रोधित हो गए और पैरों में रखी पगड़ी को विधायक बिधूड़ी ने पैर से लात मारकर दूर फेंकते हुए वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे हैं. 

21 अक्टूबर 2021 का है वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो 21 अक्टूबर, 2021 का हैं. बेगूं क्षेत्र के मेनाल स्थित एक होटल के सीसीटीवी फुटेज चुनावी टिकट वितरण से पहले सोशल मीडिया पर वायरल होने से क्षेत्र की राजनीति में उबाल आ गया हैं. वायरल वीडियो के इधर इस संबंध में बेगूं विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी से दूरभाष पर सम्पर्क कर उनसे अपना पक्ष जानना चाहा लेकिन उन्होंने कोई रिप्लाई नही दिया। उनके पी.ए. राजू रेबारी से सम्पर्क कर विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी का इस ख़बर पर उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि विधायक बिधूड़ी अभी दिल्ली में हो रही मीटिंग में व्यस्त हैं।

बेगूं विधानसभा से 3 बार कांग्रेस से उम्मीदवारी
बेगूं विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी 3 बार चुनाव मैदान में उतरे हैं. वो 2 बार कांग्रेस से जीतकर विधायक बने हैं. साल 2008 में 643 मतों से राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी ने जीत दर्ज की. भाजपा प्रत्याशी चुन्नी लाल धाकड़ को हराया था. फिर 2013 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र सिंह बिधूड़ी को भाजपा के सुरेश धाकड़ ने 21296 मतों से हराया था. 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुरेश धाकड़ को 1661 मतों से हराकर राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी ने जीत दर्ज की थी.


विधायक की प्रतिक्रिया आई सामने, कहा वीडियो एडिटेड 
इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकिट दावेदारी के पैनल में राजेंद्र सिंह बिधूड़ी का नाम बेगूं विधानसभा से भेजा गया है. इधर वायरल वीडियो पर विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी की सफाई भी सामने आ गई है. विधायक ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर जारी वीडियो में कहा यह वीडियो एडिडेट है. चुनाव के समय में विरोधियों ने इसे साजिशन इसे वायल किया है. 


यह भी पढ़ें - कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू, CM गहलोत, पायलट, डोटासरा फाइनल कर रहे प्रत्याशियों के नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close