विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Rajasthan Election 2023: चुनाव ड्यूटी में तैनात CISF जवान की गोली लगने से मौत, गाड़ी में बैठते वक्त हुआ हादसा

सीकर में मंगलवार सुबह एक हादसे में चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक सीआईएसएफ जवान की गोली लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि गाड़ी में बैठते वक्त ये हादसा हुआ जिसमें गोली गाड़ी के आरपार निकल गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: चुनाव ड्यूटी में तैनात CISF जवान की गोली लगने से मौत, गाड़ी में बैठते वक्त हुआ हादसा

Rajasthan News: राजस्थान के सीकर जिले में चुनाव ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई. ये हादसा मंगलवार सुबह फतेहपुर में हुआ. बताया जा रहा है कि गाड़ी में बैठते समय पैरों में रखी राइफल का अचानक ट्रिगर दब गया, जिससे निकली गोली सीआईएसएफ जवान के शरीर को पार करती हुई गाड़ी से आरपार हो गई. इस हादसे के तुरंत बाद सीआईएसएफ जवान को घायल अवस्था में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन डॉक्टर्स ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

मृतक सीआईएसएफ जवान की पहचान झुंझुनूं निवासी देवीलाल के रूप में हुई है. वे एफएसटी में तैनात थे. फिलहाल एफएसटी के अधिकारी सहित पुलिस के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे हैं. सीकर एसपी परिस देशमुख ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया, 'हमें सुबह खबर मिली थी कि फतेहपुर फ्लांग स्कॉट में तैनात एक कॉन्स्टेबल की गोली लगने से मौत हो गई है. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी. वहां आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है. प्रथमदृष्टिया ऐसा बताया जा रहा है कि कॉन्स्टेबल की गलती से ही अचानक गोली चल गई, जिसमें उसकी मौत हो गई. हम गंभीरता से इस मामले की जांच कर रहे हैं. उसके बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी कि ये हादसा कैसे हुआ.'

निर्वाचन आयोग की घोषणा के मुताबिक, राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी, जिसके बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. इस बार बीजेपी हर हाल में राजस्थान का रण जीतना चाहती है, जबकि कांग्रेस लगातार दूसरी बार सत्ता में आकर रिवाज बदलना चाहती है. दोनों ही पार्टियों ने अपने सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी 'कमल' को अपना सीएम उम्मीदवार बनाकर चुनावी सभाएं कर रही है. जबकि कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ने और जीत के बाद सीएम चेहरा तय करने की बात कर रही है. इसी के चलते राजस्थान में सियासी पारा काफी हाई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close