Rajasthan Politics: उपचुनाव में टिकट के लिए BJP में बगावत, झुंझुनू में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं का इस्तीफा

Rajasthan By-Election 2024: राजस्थान में उपचुनाव के लिए भाजपा ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. यहां टिकट की लाइन में खड़े कार्यकर्ताओं और उनके प्रत्याशियों में टिकट न मिलने पर काफी नाराजगी देखी गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Assembly By Election 2024: राजस्थान में 13 नवंबर को 7 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव चुनाव होने वाला है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी की लिस्ट (BJP Candidate List) जारी कर दी है. लिस्ट जारी होने के साथ ही पार्टी के अंदर आंतरिक कलह भी शुरू हो गई है. पार्टी ने टिकट के लिए लाइन में लगे जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया उनके बागी तेवर देखने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक मामला झुंझुनू जिले से निकलकर सामने आया है. जहां भाजपा में एक बार फिर बगावत देखने को मिली है.

शनिवार को भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर राजेंद्र भांबू के नाम की घोषणा के बाद रविवार को भाजपा से बागी होकर बबलू चौधरी ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

Advertisement

100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

2023 विधानसभा में भाजपा के प्रत्याशी रहे बबलू चौधरी ने बताया कि राजेंद्र भांबू को टिकट देने से ना केवल उनके समर्थक, बल्कि पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी नाराज है. यही कारण है कि अब तक 100 से ज्यादा बूथ अध्यक्ष, प्रभारी और सुलताना मंडल की पूरी कार्यकारिणी ने अपने इस्तीफे पार्टी के पास भिजवा दिए है. उनके लिए पार्टी सेकैंड्री है. क्योंकि उनके कार्यकर्ता और जनता ही सर्वोपरी है. उन्होंने कहा कि वे 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

Advertisement

बीजेपी ने झुंझुनू से किसको बनाया अपना उम्मीदवार

झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. 2023 में भांबू ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और 42407 वोट पाकर अपनी ताकत  दिखाई थी. इसके बाद लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा में भांबू की वापसी हो गई थी. अब पार्टी ने भांबू के नाम पर एक बार दांव खेला है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 2023 में BJP से 6 साल के लिए निष्कासित हुए, अब पार्टी ने दिया टिकट, जानिए कौन हैं सुखवंत सिंह