Rajasthan By-Election: चौरासी में BAP में बगावत, प्रधान पति ने निर्दलीय पर्चा दाखिल कर बढ़ाई पार्टी की टेंशन

राजस्थान में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) की चिंता बढ़ती हुई दिखाई दे रही है क्योंकि पार्टी के ही लोग अब पार्टी से बगावत पर उतर आए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
भारतीय आदिवासी पार्टी की प्रधान के पति ने पार्टी के खिलाफ निर्दलीय नामांकन भर दिया.

Rajasthan Assembly By Elections 2024: राजस्थान में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए के लिए सभी पार्टियों ने अपने- अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. प्रदेश में कुल 7 सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. जिसमें एक सीट डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा भी है. इस सीट से पहले भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के दिग्गज नेता राजकुमार रोत विधायक थे, लेकिन अब वह सांसद बन चुके हैं. जिस कारण यहां उपचुनाव हो रहा है. पार्टी ने रोत की विरासत को बागे बढ़ाने का जिम्मा अनिल कटारा उम्मीदवार बनाकर दिया है. लेकिन कटारा के लिए चौरासी का जंग जीतने के लिए अपने ही पार्टी नेताओं की नाराजगी को दूर करना होगा. 

बीएपी प्रधान के पति ने भरा नामांकन 

क्योंकि चौरासी में भारत आदिवासी पार्टी में फूट पड़ती दिख रही है. बीते दिनों यहां राजकुमार रोत के करीबी रहे पोपट खोखरिया ने नाराजगी जाहिर की थी. पार्टी ने पोपट को तो मना लिया, लेकिन गुरुवार को चिखली से BAP प्रधान शर्मिला ताबियाड़ के पति बदामीलाल ताबियाड़ ने निर्दलीय नामांकन भर दिया. बदामीलाल गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ निर्वाचन अधिकारी के ऑफिस पहुंचे और निर्दलीय नामांकन भर दिया.  

Advertisement

बदामीलाल बीएपी के वोटबैंक पर करेंगे चोट

बदामीलाल के निर्दलीय फार्म भरने से बीएपी पार्टी में फुट पड़ने की बात सामने आई है. क्योंकि बदामीलाल भी आदिवासियों की राजनीति करते हैं. अब देखना होगा कि बदामीलाल को राजकुमार रोत और पार्टी नेता मना पाते हैं या नहीं. मालूम हो कि इससे पहले टिकट नहीं मिलने से बीएपी से नाराज चल रहे पोपट खोखरिया को पार्टी ने मना लिया था. बीएपी के जिलाध्यक्ष अनुतोष रोत समेत कई नेताओं ने  खोखरिया को समझाया और उनका सम्मान करते हुए फूल मालाएं पहनाई. 

Advertisement

25 को नामांकन की आखिरी तारीख  

वहीं विधानसभा उपचुनावों को लेकर 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है. भारत आदिवासी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी तीनों ही बड़े दलों ने अपने-अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने चौरासी सीट से महेश रोत को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने इस सीट से कारीलाल ननोमा पर दांव खेला है. तीनों ही पार्टियों के प्रत्याशी 25 अक्टूबर को नामांकन भरेंगे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

Rajasthan By Election: RLP ने खींवसर सीट से हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका को बनाया उम्मीदवार

Dausa By election: जगमोहन मीणा को कैसे मिला उपचुनाव में टिकट? डॉ. किरोड़ीलाल ने बताई पूरी कहानी