उपचुनाव में टिकट के लिए कांग्रेस में मारामारी! दौसा में 20 से 25 दावेदार, मुरारीलाल मीणा का बड़ा बयान

Rajasthan By- election: मुरारीलाल मीणा के सांसद बनने के बाद खाली हुई इस सीट को बचाने के लिए कांग्रेस के सामने चुनौती भी कम नहीं है. जबकि सत्ताधारी दल बीजेपी हर हाल में इस सीट को जीतना चाहती है.  

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Dausa By-election: राजस्थान में 7 सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही गहमागहमी तेज हो गई है. इन सीटों पर लड़ने वाले दावेदारों की फेहरिस्त भी काफी लंबी है. दौसा सीट पर उपचुनाव (Dausa By-election) के ऐलान के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है. मुरारीलाल मीणा के सांसद बनने के बाद खाली हुई इस सीट को बचाने के लिए कांग्रेस के सामने चुनौती भी कम नहीं है. जबकि सत्ताधारी दल बीजेपी हर हाल में इस सीट को जीतना चाहती है.  

कांग्रेस सांसद बोले- इस सीट से बीजेपी का क्या लेना-देना

सिर्फ दौसा विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस से 25 दावेदार हैं, यह बात खुद सांसद मुरारी लाल मीणा ने कही है. सांसद ने जीत का दावा करते हुए कहा कि दौसा सीट से BJP का क्या लेना-देना? क्योंकि बीजेपी ने लोगों को परेशान ही किया है, कोई काम नहीं किया. बीजेपी सरकार ने गिन-गिनकर हमारी योजनाओं को बंद किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. बूथ स्तर की बैठक करने के बाद हमने कार्यकर्ताओं का पैनल तैयार कर दिया है. 

Advertisement

19 अक्टूबर को कांग्रेस ऑब्जर्वर लेंगे बैठक

मुरारीलाल मीणा ने कहा कि हमारी पार्टी में कई दावेदार तैयार हैं, जिन्होंने टिकट की मांग की है. इसी संबंध में ऑब्जर्वर 19 अक्टूबर को दौसा में बैठक करेंगे. टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों से बात करके करीब 3 से 5 उम्मीदवारों का पैनल फाइनल किया जाएगा. हाल ही में दौसा में तबादला सूची जारी होने के बाद निरस्त किए जाने को लेकर भी उन्होंने हमला बोला. कांग्रेस सांसद ने कहा कि बीते दिनों बीजेपी सरकार ने एक लिस्ट जारी कर कई प्रधानाध्यापकों के तबादले किए थे, जिसमें एक जाति विशेष के लोगों को टारगेट बनाया गया था. वह बात अलग है कि बाद में उसे लिस्ट को बदलना भी पड़ा.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू

Topics mentioned in this article