विज्ञापन

Rajasthan By-Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू

Rajasthan By-election: चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को राजस्थान के 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वोटिंग और रिजल्ट की तारीख का ऐलान कर दिया था. इसके साथ ही राजस्थान की इन 7 विधानसभा सीटों पर आचार संहिता लागू हो चुकी है. राजस्थान में 13 नवंबर को एक चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा. जबकि रिजल्ट 23 नवंबर को घोषित होगा.

Rajasthan By-Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू

Rajasthan Politics: राजस्थान की 7 विधानसभा सीट पर उपचुनाव (By-election) के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी. शुक्रवार 18 अक्टूबर सुबह 11 बजे से दौसा, झुंझुनूं, चौरासी, खींवसर, सलूंबर, रामगढ़ और देवली उनियारा विधानसभा सीटों के लिए नामांकन (Nomination) प्रक्रिया शुरू होगी. इन सीटों पर उम्मीदवारी के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर होगी. नामांकन पत्रों की 28 अक्टूबर तक दस्तावेज की जांच होगी. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर तक होगी.  

13 नवंबर को होगी वोटिंग, 23 को रिजल्ट 

चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को राजस्थान के 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वोटिंग और रिजल्ट की तारीख का ऐलान कर दिया था. इसके साथ ही राजस्थान की इन 7 विधानसभा सीटों पर आचार संहिता लागू हो चुकी है. राजस्थान में 13 नवंबर को एक चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा. जबकि रिजल्ट 23 नवंबर को घोषित होगा.

बीजेपी में उम्मीदवारों पर मंथन जारी, कांग्रेस को गठबंधन पर भी करना है फैसला

तारीखों के ऐलान के साथ ही बीजेपी में उम्मीदवारों को लेकर गहमागहमी तेज हो गई थी. दूसरी ओर, कांग्रेस सभी 7 स्थिति पर अकेले लड़ेगी या नहीं, इसे लेकर भी फैसला होना बाकी है. लोकसभा चुनाव में आरएलपी और बीटीपी के साथ लड़ने वाली कांग्रेस के गठबंधन के आसार कम ही नजर आ रहे हैं. हालांकि इसे लेकर हाईकमान निर्णय करेगा. जबकि बीटीपी ने सलूंबर और चौरासी सीट पर अकेले लड़ने की बात कह दी. जबकि गठबंधन को लेकर आरएलपी मुखिया हनुमान बेनीवाल कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Udaipur Leopard Killed: आदमखोर तेंदुए का अंत, गोगुंदा में शूटर ने मारी गोली; अब तक 10 की ले चुका था जान
Rajasthan By-Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू
Rajput and Gurjar community face to face over Mihir Bhoj Jayanti, internet shut down in Jhalawar rajasthan
Next Article
मिहिर भोज को लेकर आमने-सामने राजपूत और गुर्जर समाज, झालावाड़ में इंटरनेट बंद ; शहर बना छावनी
Close