विज्ञापन

Rajasthan Cabinet Meeting: भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज, राजस्थान को लेकर हो सकते हैं कई अहम निर्णय

Cabinet Meeting in Rajasthan: राजस्थान में कैबिनेट मीटिंग का कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है. लेकिन चर्चा है कि बैठक में 9 से 11 दिसंबर के बीच होने वाले ‘राजस्थान राइजनिंग इन्वेस्टमेंट समिट‘ को लेकर चर्चा हो सकती है.

Rajasthan Cabinet Meeting: भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज, राजस्थान को लेकर हो सकते हैं कई अहम निर्णय
भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार शाम 5 बजे भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है. इस मीटिंग में आगामी विधानसभा उपचुनाव और पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं. इसीलिए मुख्यमंत्री कार्यालय में आयोजित यह बैठक करीब एक घंटे से ज्यादा देर तक चल सकती है. इस दौरान सभी मंत्रियों को शामिल रहने के लिए कहा गया है.

आज मदन राठौड़ का शपथ ग्रहण

यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब भाजपा की राजस्थान इकाई के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ शपथ लेने वाले हैं. सुबह 11 बजे उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें शामिल होने के लिए प्रदेशभर से हजारों नेता और कार्यकर्ता जयपुर पहुंच रहे हैं. ठीक 11 बजे राठौड़ दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे. सबसे पहले उनका वहीं पर स्वागत किया जाएगा. इसके बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय पर दोपहर 12 बजे पूजन होगा, जिसके पूरा होने के बाद वो पदभार ग्रहण करेंगे.

4 बजे मदन राठौड़ के साथ बैठक

पदभार ग्रहण करने के बाद प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ सहित पार्टी के अन्य नेता कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राठौड़ प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी, सह प्रभारियों की बैठक लेंगे. इसके बाद 4.00 बजे समस्त जिलाध्यक्षों की बैठक लेंगे. इस बैठक के खत्म होते ही सीएम भजनलाल शर्मा के साथ बैठक होगी, जिसमें कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे. इससे एक दिन पहले भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा के लिए अधिकारियों संग बैठक की थी और संबंधित कार्यों को लेकर उन्हें उचित दिशा-निर्देश दिए थे.

'लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी'

सीएम ने कहा था कि आमजन से सरोकार रखने वाले विभागों में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे न केवल नियमित रूप से जनसुनवाई करें, बल्कि उनकी हर समस्या का समाधान सुनिश्चित कर उन्हें सूचित भी करें. इस दौरान उनन्होंने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सांगानेर-प्रताप नगर में 132 केवी जीएसएस का निर्माण, विद्युत लाइनों को भूमिगत करना तथा कृष्णा सिटी, बालाजी विहार, नीमडी वाले बालाजी पत्रकार कॉलोनी रोड और चकरोल रामनगरिया विस्तार में 33 केवी सब स्टेशन स्थापित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही को समयबद्ध पूरा करें.

ये भी पढ़ें:- पिता ने 18 बीघा जमीन पर बनाई शूटिंग रेंज, आज राजस्थान की बेटी करेगी पेरिस में भारत का प्रतिनिधित्व

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Cabinet Meeting: भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज, राजस्थान को लेकर हो सकते हैं कई अहम निर्णय
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close