Rajasthan CM Delhi Visit: दिल्ली के लिए रवाना हुए राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात

Rajasthan Politics: कुछ दिन पहले दिल्ली जाकर राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, राजस्थान विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी और नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहीं ज्योति मिर्धा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार सुबह 9 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. कुछ ही समय में उनका विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. वहां से सीएम कार में बैठकर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने जाएंगे. सीएम कार्यालय से मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर विशेष जानकारी साझा नहीं की गई है. मगर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात के दौरान राज्य में जल्द ही होने वाले राज्यसभा और विधानसभा उपचुनाव पर चर्चा हो सकती है.

इन नेताओं ने किया दिल्ली दौरा

कुछ दिन पहले दिल्ली जाकर राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, राजस्थान विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी और नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहीं ज्योति मिर्धा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली गए हुए थे. वहां उन्हें पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते हुए आगामी रणनीति पर चर्चा की थी. इस दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं जिसे लेकर राजनैतिक पंडितों ने कई तरह की भविष्यवाणी की थी. ऐसे में अब सीएम का दिल्ली दौरा चर्चाओं का विषय बन सकता है.

Advertisement

इन मुद्दों पर भी चर्चा संभव

उपचुनाव के अलावा किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे, निर्दलीय विधायकों की बैठक और राजस्थान में भारी बारिश के बाद पैदा हुए बाढ़ जैसे हालातों पर भी चर्चा संभव है. क्योंकि राज्य सरकार ने अभी तक किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. कुछ दिन पहले विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर मीणा ने उस वजह का भी खुलासा कर दिया है, जिस कारण उन्होंने मंत्री पद छोड़ा. उन्होंने कहा, 'मैंने 45 वर्षों तक सेवा की. लेकिन भजनलाल सरकार ने मेरी बात नहीं मानी. इसीलिए मैंने भी मंत्री पद को ठोकर मार दी.'

Advertisement

बारिश के कारण अब तक 17 की मौत

डीडवाना विधायक युनूस खान की बर्थडे पार्टी से सामने आई निर्दलीय विधायकों की डिनर पॉलिटिक्स की चर्चा भी इस वक्त राजस्थान की सियासत में जोरो से हो रही है. कहा जा रहा है कि दिल्ली में इसे लेकर भी चर्चा हो सकती है. इन सब के अलावा प्रदेश में बारिश के बाद बिगड़े हालातों पर भी केंद्रीय मंत्रियों से सीएम चर्चा कर सकते हैं. आलम यह है कि राजधानी जयपुर में सड़कें समंदर बन गई हैं, जिस कारण 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. अबतक करीब 17 लोगों की डूबने के कारण मौत हो गई है. नदियो के तेज बहाव के कारण गांवों का शहरों से संपर्क टूट गया है. राहत बचाव की टीमें लोगों की मदद कर रही हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- रील की दीवानगी: खतरे के निशान से ऊपर बह रही पार्वती नदी में नहाने चले गए युवक, सामने आया चौंका देने वाला वीडियो