विज्ञापन

Rajasthan CM Delhi Visit: दिल्ली के लिए रवाना हुए राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात

Rajasthan Politics: कुछ दिन पहले दिल्ली जाकर राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, राजस्थान विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी और नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहीं ज्योति मिर्धा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

Rajasthan CM Delhi Visit: दिल्ली के लिए रवाना हुए राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात
भजन लाल शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार सुबह 9 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. कुछ ही समय में उनका विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. वहां से सीएम कार में बैठकर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने जाएंगे. सीएम कार्यालय से मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर विशेष जानकारी साझा नहीं की गई है. मगर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात के दौरान राज्य में जल्द ही होने वाले राज्यसभा और विधानसभा उपचुनाव पर चर्चा हो सकती है.

इन नेताओं ने किया दिल्ली दौरा

कुछ दिन पहले दिल्ली जाकर राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, राजस्थान विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी और नागौर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रहीं ज्योति मिर्धा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली गए हुए थे. वहां उन्हें पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते हुए आगामी रणनीति पर चर्चा की थी. इस दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं जिसे लेकर राजनैतिक पंडितों ने कई तरह की भविष्यवाणी की थी. ऐसे में अब सीएम का दिल्ली दौरा चर्चाओं का विषय बन सकता है.

इन मुद्दों पर भी चर्चा संभव

उपचुनाव के अलावा किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे, निर्दलीय विधायकों की बैठक और राजस्थान में भारी बारिश के बाद पैदा हुए बाढ़ जैसे हालातों पर भी चर्चा संभव है. क्योंकि राज्य सरकार ने अभी तक किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. कुछ दिन पहले विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर मीणा ने उस वजह का भी खुलासा कर दिया है, जिस कारण उन्होंने मंत्री पद छोड़ा. उन्होंने कहा, 'मैंने 45 वर्षों तक सेवा की. लेकिन भजनलाल सरकार ने मेरी बात नहीं मानी. इसीलिए मैंने भी मंत्री पद को ठोकर मार दी.'

बारिश के कारण अब तक 17 की मौत

डीडवाना विधायक युनूस खान की बर्थडे पार्टी से सामने आई निर्दलीय विधायकों की डिनर पॉलिटिक्स की चर्चा भी इस वक्त राजस्थान की सियासत में जोरो से हो रही है. कहा जा रहा है कि दिल्ली में इसे लेकर भी चर्चा हो सकती है. इन सब के अलावा प्रदेश में बारिश के बाद बिगड़े हालातों पर भी केंद्रीय मंत्रियों से सीएम चर्चा कर सकते हैं. आलम यह है कि राजधानी जयपुर में सड़कें समंदर बन गई हैं, जिस कारण 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. अबतक करीब 17 लोगों की डूबने के कारण मौत हो गई है. नदियो के तेज बहाव के कारण गांवों का शहरों से संपर्क टूट गया है. राहत बचाव की टीमें लोगों की मदद कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:- रील की दीवानगी: खतरे के निशान से ऊपर बह रही पार्वती नदी में नहाने चले गए युवक, सामने आया चौंका देने वाला वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan CM Delhi Visit: दिल्ली के लिए रवाना हुए राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा, BJP के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close