राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख

राजस्थान स्वास्थय विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Recruitment: राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से प्रदेश में नौकरी का वादा किया गया था. वहीं स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की कमी से पूरा प्रदेश जूझ रहा है. इसी के तहत अब स्वास्थ्य विभाग में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती निकाली गई है. यह भर्ती राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (Rajasthan University of Health Sciences) की ओर से कराया जाएगा.

राजस्थान स्वास्थय विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली गई है. इसमें आवेदन की तारीख भी बताई गई है.

आवेदन की आखिरी तारीख

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा निकाली गई 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन बुधवार से शुरू होगा. यानी 11 सितंबर 2024 से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहा है. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 1 अक्तूबर 2024 रखा गया है. ऑनलाइन आवेदन के लिए RUSH की आधिकारिक वेबसाइट (www.ruhsraj.org) पर जाना होगा.

क्या है योग्यता

मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य होना जरूरी है. इसमें बताया गया है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को MBBS | कार्मिक विभाग की अधिसूचना क्रमांक एफ 03(7) डीओपी/ए-II/97 दिनांक 17/09/99 के प्रावधान के अनुसार लिखित परीक्षा की तिथि तक राजस्थान मेडिकल कौंसिल का रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.

Advertisement

हालांकि परीक्षा की तारीख के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लेना चाहिए. इसके बाद ही अपलाई करना चाहिए.

बता दें, डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बजट 2024-25 में राजस्थान में 70 हजार भर्ती का वादा किया था. अब इसके तहत भर्ती निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जबकि स्वास्थ्य विभाग में काफी संख्या में डॉक्टर के रिक्त पद हैं. हालांकि देखना यह है कि भर्ती प्रक्रिया कितनी जल्दी खत्म होती है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में CET परीक्षा 25 जिलों में दो दिन होगी आयोजित, डमी कैंडिडेट पकड़ने के लिए विशेष व्यवस्था