गुजरात में कर रहा था चोरी की प्लानिंग, पुलिस ने धरदबोचा, 9 मंदिर समेत 11 वारदातों को दे चुका है अंजाम

आरोपियों का कहना है कि वह लोग शोक पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मंदिरों में चोरी करने वाली गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ में बताया कि दोवड़ा और आसपुर थाना क्षेत्र में 9 मंदिर में 11 चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कही है. 

आरोपियों का कहना है कि वह लोग शोक पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Advertisement

26 अप्रैल को मंदिर में की थी चोरी

डूंगरपुर जिले के दोवडा थानाधिकारी मदनलाल खटिक ने बताया की 27 अप्रैल को दामडी निवासी विद्याशंकर व्यास ने रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट में बताया था की 26 अप्रैल की रात को व्यास आश्रम की पहाड़ी पर स्थित हनुमान मंदिर में चोरों ने चोरी की है. दानपेटी से दान सहित अन्य सामान चुराकर ले गए है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. वही जांच के लिए एसपी मोनिका सैन के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने सफलता हासिल करते हुए मुंगाना निवासी मोहन पुत्र जयन्तिलाल कलासुआ और गेमरिया निवासी नरेश पुत्र रमेश अहारी को डिटेन किया. 

Advertisement

वहीं पुलिस ने दोनों युवको से पूछताछ की तो मोहन व नरेश ने चोरी की वारदात का करना कबूल किया. जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने दोवडा व आसपुर थाना क्षेत्र में 9 मंदिरों में चोरी करने के साथ एक बाइक और एक पंक्चर की दूकान से लोहे के ओजारो की चोरी करना भी कबूल किया है.

Advertisement

गुजरात में वेष बदलकर कर रहा था काम

थानाधिकारी मदनलाल ने बताया की आरोपी मौज शोक पूरा करने के लिए चोरियां करते थे और आधा-आधा हिस्सा बाट लेते थे. इधर मुख्य आरोपी मोहन चोरियों के बाद गुजरात चला गया था. वहीं गुजरात में एक व्यवसाई के घर पर नाम बदलकर काम कर रहा था. थानाधिकारी ने बताया की मोहन की अपने मालिक व्यवसाई के घर पर भी चोरी की प्लानिंग थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड लिया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और भी वारदात खुलने की संभावना है.

यह बी पढ़ेंः Rajasthan News: चोरी के शक में पति ने पत्नी का पीट-पीटकर मार डाला, अस्पताल में बताया सड़क हादसा

Topics mentioned in this article