विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Rajasthan Election: वसुंधरा के घर जुट रही दावेदारों की भारी भीड़, क्या भाजपा की तीसरी लिस्ट में दिखेगा जोर?

भाजपा द्वारा जारी पहली सूची में वसुंधरा के चहेतों के नाम नहीं थे लेकिन हाल ही में जारी प्रत्याशियों की दूसरी सूची वसुंधरा राजे के कई करीबियों के नाम थे. अब इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि आगे आने वाली सूची में भी राजे की चलेगी और उनके समर्थकों के नाम हो सकते हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: वसुंधरा के घर जुट रही दावेदारों की भारी भीड़, क्या भाजपा की तीसरी लिस्ट में दिखेगा जोर?
राजे के आवास पर जुटा समर्थकों का जमावड़ा.

Rajasthan Assembly Election: प्रदेश में चुनाव की तारीख घोषित होते ही नेता-कार्यकर्ता सभी सक्रिय हो गए हैं. पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी करनी शुरू कर दी है. राजस्थान की दो प्रमुख पार्टी भाजपा और सत्ताधारी कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशियों की दो-दो सूची जारी की है. टिकट के दावेदार ने अपने गुट के नेताओं के घर हाजिरी लगानी शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में वसुंधरा के करीबी नेताओं का उनके घर पर जुटान बढ़ गया है. बुधवार शाम उनके घर पर दावेदारों की भारी भीड़ जमा हुई. जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. 

तीसरी लिस्ट में उम्मीद लगा रहे हैं राजे के समर्थक

दरअसल भाजपा द्वारा जारी पहली सूची में वसुंधरा के चहेतों के नाम नहीं थे लेकिन हाल ही में जारी प्रत्याशियों की दूसरी सूची वसुंधरा राजे के कई करीबियों के नाम थे. अब इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि आगे आने वाली सूची में भी राजे की चलेगी और उनके समर्थकों के नाम हो सकते हैं. टिकट की लालसा में इन दिनों राजे के घर कार्यकर्ताओं की खूब भीड़ जुट रही है. बता दें भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में 41 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, इनमें 7 सांसद भी थे. जिसके बाद बीजेपी के अंदर खूब कलह हुई थी.

समर्थकों से घिरी वसुंधरा राजे

समर्थकों से घिरी वसुंधरा राजे

टिकट बंटवारे में बीजेपी है सबसे आगे 

नतीजन बीजेपी ने दूसरी लिस्ट काफी सोच समझकर जारी की. दूसरी लिस्ट में 83 कैंडिडेट्स के नाम शामिल थे जिसमें प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर नेता वसुंधरा राजे को भी टिकट दिया गया. राजस्थान में लिस्ट जारी करने में भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे है अभी तक 124 सीटों पर मुहर लग चुकी है.

बीजेपी भी दो दिन के अंदर सभी सीटों के लिए लिस्ट जारी कर सकती है. अब दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सभी नामों पर मुहर लग जाएगी. हालांकि, बीजेपी इसे देरी नहीं मान रही है. इस बार चुनाव भी पहले की तुलना में जल्दी भी हैं. मगर, लिस्ट जारी करने में अभी थोड़ी देरी मानी जा रही है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election: भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा खेमे के कई नेताओं को मिला टिकट, इन 7 विधायकों के टिकट कटे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close