झालावाड़ में करंट लगने से किसान की मौत, बचाने गए तीन लोग भी झुलसे

झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र के साल की डूंगरी गांव में खेत में पानी की मोटर के तार से करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई. बचाने के प्रयास में 3 अन्य लोग भी झुलस गए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jhalawar Electrocution: राजस्थान में बिजली किसानों के लिए बेहद उपयोगी है. इससे किसानों को काफी आसानी तो हो गई, लेकिन इससे किसानों को कभी-कभी आफत का भी सामना करना पड़ता है. हाल ही में जैसलमेर में खेती के दौरान करंट लगने से एक किसान और उसकी पत्नी की मौत हो गई थी. ऐसा ही एक मामला अब झालावाड़ जिले से भी सामने आया है. जहां झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र के साल की डूंगरी गांव में कृषि कार्य के दौरान एक किसान की करंट की चपेट से आने से मौत हो गई. पानी की मोटर के तार से करंट लगने से जबकि बचाने के प्रयास करने पर तीन अन्य लोग भी मामूली झुलस गए, जिनको प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी.

बचाने गए लोग भी आए चपेट में

झालावाड़ अस्पताल में आए परिजनों ने बताया कि सरसों की फसल बुवाई की अग्रिम तैयारियां कर रहे थे. साथ ही सिंचाई के लिए पानी की मोटर जमा रहे थे. इसी बीच तार से करंट लगने पर झुंझार सिंह (35) पुत्र मोहन गुर्जर करंट की चपेट में आने से वह अचेत हो गया. इस दौरान बचाने का प्रयास करने वाले कमलेश, धर्मराज, ओर रामबाबू को भी मामूली करंट लगने से वह भी अचेत हो गए.

Advertisement

प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर

सभी को पहले असनावर अस्पताल लेकर आए यहां प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ रैफर कर दिया, झालावाड़ अस्पताल में झुंझार सिंह की इलाज के दौरान  मौत हो गई. जबकि 4 अन्य को छुट्टी देदी, झालावाड़ अस्पताल चौकी पुलिस ने असनावर पुलिस को सूचना देने पर झालावाड़ पहुंची. पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई की.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जैसलमेर में बड़ा हादसा, पाक विस्थापित दंपत्ति की मौत, पति को बचाने गई थी पत्नी

नागौर में करंट से मां, बेटे और बहू की मौत, परिजनों के साथ खड़े हुए हनुमान बेनीवाल; बोले- आर्थिक मदद मिले

Advertisement
Topics mentioned in this article