विज्ञापन

झालावाड़ में करंट लगने से किसान की मौत, बचाने गए तीन लोग भी झुलसे

झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र के साल की डूंगरी गांव में खेत में पानी की मोटर के तार से करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई. बचाने के प्रयास में 3 अन्य लोग भी झुलस गए.

झालावाड़ में करंट लगने से किसान की मौत, बचाने गए तीन लोग भी झुलसे
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jhalawar Electrocution: राजस्थान में बिजली किसानों के लिए बेहद उपयोगी है. इससे किसानों को काफी आसानी तो हो गई, लेकिन इससे किसानों को कभी-कभी आफत का भी सामना करना पड़ता है. हाल ही में जैसलमेर में खेती के दौरान करंट लगने से एक किसान और उसकी पत्नी की मौत हो गई थी. ऐसा ही एक मामला अब झालावाड़ जिले से भी सामने आया है. जहां झालावाड़ जिले के असनावर थाना क्षेत्र के साल की डूंगरी गांव में कृषि कार्य के दौरान एक किसान की करंट की चपेट से आने से मौत हो गई. पानी की मोटर के तार से करंट लगने से जबकि बचाने के प्रयास करने पर तीन अन्य लोग भी मामूली झुलस गए, जिनको प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी.

बचाने गए लोग भी आए चपेट में

झालावाड़ अस्पताल में आए परिजनों ने बताया कि सरसों की फसल बुवाई की अग्रिम तैयारियां कर रहे थे. साथ ही सिंचाई के लिए पानी की मोटर जमा रहे थे. इसी बीच तार से करंट लगने पर झुंझार सिंह (35) पुत्र मोहन गुर्जर करंट की चपेट में आने से वह अचेत हो गया. इस दौरान बचाने का प्रयास करने वाले कमलेश, धर्मराज, ओर रामबाबू को भी मामूली करंट लगने से वह भी अचेत हो गए.

प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर

सभी को पहले असनावर अस्पताल लेकर आए यहां प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ रैफर कर दिया, झालावाड़ अस्पताल में झुंझार सिंह की इलाज के दौरान  मौत हो गई. जबकि 4 अन्य को छुट्टी देदी, झालावाड़ अस्पताल चौकी पुलिस ने असनावर पुलिस को सूचना देने पर झालावाड़ पहुंची. पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- जैसलमेर में बड़ा हादसा, पाक विस्थापित दंपत्ति की मौत, पति को बचाने गई थी पत्नी

नागौर में करंट से मां, बेटे और बहू की मौत, परिजनों के साथ खड़े हुए हनुमान बेनीवाल; बोले- आर्थिक मदद मिले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
स्टार एयरलाइंस की 6 फ्लाइट में फिर बम की धमकी, किशनगढ़ एयरपोर्ट को मैसेज में लिखा- प्लेन में 2-2 लोग हमारे
झालावाड़ में करंट लगने से किसान की मौत, बचाने गए तीन लोग भी झुलसे
karwa Chauth festival Karauli celebrated with sugar filled karwa and prepared by Muslim families 
Next Article
Karwa Chauth: करौली में शक्कर के करवे से मनाई जाती है करवा चौथ, मुस्लिम परिवार सालों से कर रहे तैयार 
Close