Rajasthan: झाड़ फूंक कर इलाज करता था पिता, बहु का इलाज करने से मना किया तो बेटे ने पिता की कर दी हत्या

हत्या के आरोपी प्रेम की पत्नी को मृतक ने झाड़ा डालने से मना कर दिया था. बाद में आरोपित पुत्र प्रेम की पत्नी का देहांत हो गया था. पत्नी के देहांत के बाद आरोपित पुत्र प्रेम पिता द्वारा झाड़ फूंक ना करने की रंजिश रखने लगा. इसी रंजिश में 25 मई की मध्य रात्रि आरोपित बेटे प्रेम ने अपने पिता का गला धार दार हथियार से काट दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ जिले के रावतसर में अधेड़ की हत्या के मामले में उसका पुत्र ही हत्यारा निकला. पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने थाने में पर पिता की हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था. रावतसर थाना अधिकारी वेदपाल शिवराण के अनुसार 25 मई को घर के बाहर सो रहे रावतसर निवासी जुगलाल पर धारदार हथियार से हमला किया गया था और इस संबंध में मृतक के पुत्र प्रेम नायक ने रावतसर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था.

पुलिस को यह सुनाई थी कहानी

हत्यारे बेटे ने पुलिस पुलिस को झूठी कहानी सुनाई थी. उसने पुलिस से कहा था कि रात के करीब 12 बजे दो अज्ञात लोगों उनके घर का गेट बजाया तो दोनों ने कहा कि हमें आपके पिताजी से जरूरी काम है उनसे मिलना है, प्रार्थी ने कहा कि प्रार्थी आंगन में सोये हुए है. प्रार्थी उन दोनों को आंगन में अपने पिता जुगलाल के पास ले गया और खुद अपने कमरे में चला गया. कुछ ही देर में दोनों वापस भागते दिखाई दिये, तो प्रार्थी अपने पिता के पास गया तो प्रार्थी का पिता जुगलाल खून से लथपथ पड़ा था. प्रार्थी के पिता के गले पर धारदार हथियार से वार किया हुआ था, जिससे गम्भीर चोट आई है.

Advertisement

पांच दिन बाद गंभीर घायल जुगलाल की 30 मई को बीकानेर पीबीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिस पर पुलिस ने मामले में हत्या की धारा जोड़ कर मामले की जांच के लिए टीम गठित की थी. रावतसर पुलिस ने हत्या के मामले की जांच के बाद मृतक जुगलाल के पुत्र प्रेम को हत्या आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

पिता ने किया था बहु का इलाज करने से मना 

रावतसर थाना प्रभारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि मृतक जुगलाल कस्बे में झाड़ फूंक करने का काम करता था. मृतक के पुत्र प्रेम की पत्नी असाध्य रोग से ग्रसित थी. हत्या के आरोपी प्रेम की पत्नी को मृतक ने झाड़ा डालने से मना कर दिया था. बाद में आरोपित पुत्र प्रेम की पत्नी का देहांत हो गया था. पत्नी के देहांत के बाद आरोपित पुत्र प्रेम पिता द्वारा झाड़ फूंक ना करने की रंजिश रखने लगा. इसी रंजिश में 25 मई की मध्य रात्रि आरोपित बेटे प्रेम ने अपने पिता का गला धार दार हथियार से काट दिया और पुलिस को ध्यान भटकाने के लिए थाना में रिपोर्ट देकर दो अज्ञात पर पिता पर कातिलाना हमला करने का मुकदमा दर्ज करवा दिया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें- सलमान खान पर हमले की साजिश का खुलासा, पनवेल फार्महाउस के बाहर अटैक की प्लानिंग, PAK से आए थे हथियार