राजस्थान में जलदाय विभाग में होगी 25000 कर्मियों की भर्ती, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने संविदा कर्मियों के लिए भी किया ऐलान

राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने अपने विभाग में 25 हजार नौकरी देने के लिए जल्द विज्ञप्ति जारी करने की बात कही है. साथ ही संविदा कर्मियों के लिए भी ऐलान किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने 4 लाख नौकरी देने का वादा किया है. इस बारे में बजट सत्र के दौरान सरकार की ओर से सदन में दावा किया गया कि वह 5 साल में इतनी भर्तियां निकालेंगे. वहीं राज्य में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. ऐसे में रोजगार का मुद्दा फिर से तुल न पकड़े इसके लिए नेता और मंत्री आनेवाले रोजगार और नौकरी की घोषणा कर रहे हैं. इसी के तहत अब प्रदेश के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी (Kanhaiya Lal Choudhary) ने जलदाय विभाग में 25 हजार नौकरी (Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment) निकालने का ऐलान किया है.

जल्द जारी करेंगे विज्ञप्ति- कन्हैयालाल

राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी बुधवार (11 सितंबर) को डीडवाना जिले के दौरे पर आए थे. कन्हैयालाल चौधरी डीडवाना जिले के जिला प्रभारी भी हैं. दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि जलदाय विभाग जल्द ही 25000 कार्मिकों की भर्ती करेगा. इसके लिए हम विज्ञप्ति जारी करने वाले हैं.

Advertisement

संविदा कर्मियों को भी किया जाएगा नियमित

प्रभारी मंत्री ने कहा की प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में चार लाख नौकरी देने का जो वायदा किया है, वो हम पूरा करेंगे. इसके अलावा संविदा कर्मियों को नियमित करने की जो घोषणा सरकार ने की है, उसे भी हम पूरा करेंगे. चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वो कार्य पूरा करती है . हमारी सरकार, पूर्ववर्ती सरकार की तरह नहीं है, जो पांच साल पूरे होने पर भी घोषणाएं पूरी नहीं कर पाएं. मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा की हमारी सरकार, प्रदेश में सड़कों की स्थिति सुधारने को लेकर गंभीर है. इसके लिए बजट भी आवंटित कर दिया गया है.

Advertisement

बजट क्रियान्वित करने पर की चर्चा

इस दौरान प्रभारी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने नगर परिषद सभागार में जिले भर के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली, जिसमे प्रदेश सरकार की बजट घोषणाओं की क्रियान्वित पर चर्चा कर निर्देशित किया. साथ ही कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप सभी घोषणाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध रूप से किया जाए और बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए भूमि आवंटन संबंधी कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं. उन्होंने जिले से संबंधित सभी बजट घोषणाओं की एक-एक कर समीक्षा की और अब तक की प्रगति जानी. उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर इनकी नियमित समीक्षा हो तथा घोषणाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो. बैठक में जिला कलेक्टर बाल मुकंद असावा, जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार मीणा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख