विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Lok Sabha Elections Result 2024 कैसे चेक करें ऑनलाइन, मोबाइल पर कर सकते हैं लाइव स्ट्रीम

राजस्थान लोकसभा चुनाव के रिजल्ट 4 जून को सुबह से ही शुरू हो जाएंगे. हालांकि, पहले रुझान आएंगे इसके बाद परिणाम सामने आने वाले हैं. आप पूरा रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं.

Rajasthan Lok Sabha Elections Result 2024 कैसे चेक करें ऑनलाइन, मोबाइल पर कर सकते हैं लाइव स्ट्रीम

Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव सात चरणों में संपन्न कराया गया है. इस बार लोकसभा चुनाव के 7 फेज में कुल 65.14 प्रतिशत वोटिंग हुई है. हालांकि यह साल 2019 के चुनाव प्रतिशत से कम है. 2019 में 67.01 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद अब चुनाव रिजल्ट (Lok Sabha Elections Result 2024) का इंतजार किया जा रहा है. 1 जून को जारी किये गए Exit Poll में एनडीए को आगे बताया गया है. हालांकि, बीजेपी को 400 का आंकड़ा नहीं दिया गया है. लेकिन बीजेपी अब भी 400 पार का दावा कर रही है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने एग्जिट पोल के रिजल्ट को खारिज कर दिया है. साथ ही INDIA गठबंधन की सरकार आने का दावा किया जा रहा है. यहां देखें पल-पल का अपडेट

अब 4 जून के फाइनल नतीजों का इंतजार है जहां सारी तस्वीर साफ हो जाएगी. पूरे देश में 543 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया गया है. वहीं राजस्थान की बात करें तो यहां 25 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है. एग्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी को जहां 20 से 21 सीट बताई गयी है. वहीं कांग्रेस को 4 से 5 सीट मिलने का आकलन किया गया है. लेकिन राजस्थान में भी बीजेपी-कांग्रेस के अपने-अपने दावे हैं. बीजेपी 25 सीट तो कांग्रेस 10 सीट का दावा कर रहे हैं.

राजस्थान लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 ऑनलाइन कैसे देखें?

राजस्थान लोकसभा चुनाव के रिजल्ट 4 जून को सुबह से ही शुरू हो जाएंगे. हालांकि, पहले रुझान आएंगे इसके बाद परिणाम सामने आने वाले हैं. लेकिन आपको राजस्थान लोकसभा चुनाव रिजल्ट के सारे अपडेट ऑनलाइन हमारे वेबसाइट rajasthan.ndtv.in पर चेक कर सकते हैं.

राजस्थान लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 का लाइव टीवी कवरेज कहां देख सकते हैं?

राजस्थान लोकसभा चुनाव नतीजों की लाइव कवरेज आप NDTV RAJASHTHAN न्यूज चैनल पर देख सकते हैं. आप यूट्यूब के साथ-साथ हमारी वेबसाइट पर भी लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं.

जानने के लिए क्लिक करें- https://rajasthan.ndtv.in/livetv-ndtvrajasthan

राजस्थान लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 निर्वाचन क्षेत्र-वार परिणाम ऑनलाइन कैसे देखें?

NDTV RAJASHTHAN अपनी वेबसाइट rajasthan.ndtv.in पर आपके लिए निर्वाचन क्षेत्र-वार कवरेज लाता है. विशिष्ट निर्वाचन क्षेत्रों के नतीजे जानने के लिए आप चुनाव आयोग के पेज पर भी जा कर चेक कर सकते हैं. लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं

राजस्थान लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2023 पर लाइव पार्टी-वार परिणाम ऑनलाइन कैसे चेक करें?

आप पार्टी-वार नतीजे बस एक क्लिक कर जान सकते हैं. आप जिस पार्टी के रिजल्ट को जानना चाहते है. उस पार्टी के प्रदर्शन इस चुनाव में कैसा रहा, यह जानने के लिए आप एनडीटीवी राजस्थान की वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके अलावा चुनाव आयोग की साइट पर देख सकते हैं.

राजस्थान लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 पर वोट शेयरिंग प्रतिशत ऑनलाइन कहां चेक करें?

पार्टी और निर्वाचन क्षेत्र-वार कवरेज के साथ-साथ आप चुनाव आयोग की पेज पर जाकर ऑनलाइन वोट प्रतिशत भी चेक कर सकते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rajasthan Lok Sabha Elections Result 2024 कैसे चेक करें ऑनलाइन, मोबाइल पर कर सकते हैं लाइव स्ट्रीम
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;