Rajasthan Politics: इस्तीफे की अटकलों के बीच मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने शुरू किया राजकाज, CM के साथ बजट पूर्व मीटिंग में भी हुए शामिल

लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर खूब चर्चा थी. मंत्री ने खुद प्रदेश की 7 सीटों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि इनमें से किसी सीट पर भाजपा हारी तो वो इस्तीफा दे देंगे. लेकिन अब उन्होंने राजकाज शुरू कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
K

Kirodi Lal Meena Resign: राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने इस्तीफे की अटकलों के बीच फिर से राजकाज करना शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव के नतीजों (Lok Sabha Result 2024) के बाद से वो सरकारी कामों से अपने-आप को दूर रखे हुए थे. वो अपने विभाग तक नहीं जा रहे थे. सरकारी गाड़ी तक उन्होंने छोड़ दी थी. इससे यह कहा जा रहा था कि किरोड़ी लाल मीणा मंत्री पद से इस्तीफा देंगे. लेकिन 21 जून को योग दिवस (Yoga Day) के मौके किरोड़ी लाल मीणा न सिर्फ योगा डे पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. बल्कि उन्होंने सरकारी बैठक में भी भाग लिया. किरोड़ी लाल मीणा के सरकारी बैठक में भाग लेने के बाद अब यह चर्चा चल शुरू हो गई है कि वो अपने पद से शायद इस्तीफा नहीं देंगे. 

लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद शुरू हुई थी इस्तीफे की चर्चा

दरअसल लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर खूब चर्चा थी. मंत्री मीणा ने खुद प्रदेश की 7 सीटों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि इनमें से किसी सीट पर भाजपा हारी तो वो इस्तीफा दे देंगे. लेकिन अब उन्होंने राजकाज शुरू कर दिया है. 

Advertisement

सवाई माधोपुर की जिला परिषद साधारण सभा में शामिल हुए किरोड़ी लाल

इस्तीफे की अटकलों के बीच शुक्रवार को कृषि मंत्री किरोड़ी लाल सवाई माधोपुर की जिला परिषद साधार सभा की बैठक में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने न केवल आमजन की समस्याएँ सुनी बल्कि अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दिए.

Advertisement

Advertisement

योग दिवस के कार्यक्रम में भी शामिल हुए किरोड़ी लाल मीणा
 

सवाई माधोपुर जिला परिषद साधारण सभा की बैठक के साथ-साथ शुक्रवार को किरोड़ी लाल मीणा योग दिवस पर आयोजित सरकारी कार्यक्रम में भी शामिल हुए. मालूम हो एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने मंत्री किरोड़ी लाल मीणा को दो ज़िलों का प्रभारी मंत्री बनाया है. 

सीएम के साथ बजट पूर्व मीटिंग में भी शामिल हुए किरोड़ी लाल

सवाई माधोपुर में योग दिवस कार्यक्रम और जिला परिषद मीटिंग में शामिल होने के बाद किरोड़ी लाल मीणा बतौर कृषि मंत्री सीएमओ में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बजट पूर्व किसानों के साथ हुई मीटिंग में भी शामिल हुए. हालांकि इस मीटिंग में वो VC के माध्यम से जुड़े. उनके साथ-साथ डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी मीटिंग में जुड़ी. 

सीएमओ में बजट पूर्व मीटिंग में वीसी से जुड़े किरोड़ी लाल मीणा.

किरोड़ी लाल मीणा को अलवर, खैरथल-तिजारा का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. किरोड़ी लाल मीणा ने हाल में मिली जिम्मेदारी और आज उनके सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होने से अब यह कयास लगाया जा राह है कि वो अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे. 

जिन 7 सीटों की किरोड़ी लाल मीणा ने ली थी जिम्मेदारी, उसमें 4 सीट भाजपा हारी

दरअसल किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान ही यह घोषणा की थी कि PM मोदी ने मुझे जिन 7 सीटों की जिम्मेवारी दी है, उन सातों में यदि किसी एक सीट पर भाजपा हारती है तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. किरोड़ी लाल मीणा को राजस्थान की इन सात सीटों की जिम्मेदारी मिली थी- भरतपुर, धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक सवाई माधोपुर और झालावाड़.

इन सात सीटों में 4 में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. भरतपुर में कांग्रेस की संजना जाटव, धौलपुर करौली में कांग्रेस के भजनलाल जाटव, दौसा में मुरारी लाल मीणा तो टोंक सवाई माधोपुर में कांग्रेस के हरीश चंद्र मीणा ने जीत हासिल की है.  

यह भी पढ़ें - किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली, सुकून की तलाश में जयपुर-दौसा छोड़ पहुंचे थे माउंट आबू!