विज्ञापन
Story ProgressBack

किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली, सुकून की तलाश में जयपुर-दौसा छोड़ पहुंचे थे माउंट आबू!

Kirodi Lal Meena Resign: राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर अंगुली रखकर चुप्पी साध ली. वो शनिवार को माउंट आबू स्थित प्रजापति ब्रह्माकुमारीज के मुख्यालय पहुंचे थे. अब उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है.

किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली, सुकून की तलाश में जयपुर-दौसा छोड़ पहुंचे थे माउंट आबू!
Kirodi Lal Meena Resign: इस्तीफे के सवाल पर किरोड़ी लाल मीणा ने मुंह पर रखी अंगुली.

Kirodi Lal Meena Resign: राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर लगातार चर्चा जारी है. लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे की अटकलें तेज हैं. 4 जून के बाद से किरोड़ी लाल मीणा विभाग जाना छोड़ चुके हैं. उन्होंने अपनी सरकारी गाड़ी भी छोड़ दी है. इस बीच शनिवार को अपने अगले राजनीतिक मूव से पहले किरोड़ी लाल मीणा सुकून की तलाश में जयपुर-दौसा छोड़ माउंट आबू पहुंचे थे. माउंट आबू पूरी दुनिया में आध्यात्मिक सशक्तिकरण के प्रमुख केन्द्र प्रजापति ब्रह्माकुमारीज के मुख्यालय के लिए जाना जाता है. शनिवार को बाबा किरोड़ी लाल मीणा ब्रह्माकुमारीज के मुख्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया. लेकिन इन मुलाकात के बाद किरोड़ी लाल मीणा से जब मीडिया ने इस्तीफे के बारे में पूछा तो उन्होंने मुंह पर अंगुली रख ली. अब किरोड़ी लाल मीणा का यह वीडियो वायरल हो रहा है. 

किरोड़ी लाल ने जिन 7 सीटों की जिम्मेदारी ली, उसमें 4 पर भाजपा हारी

दरअसल किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान ही यह घोषणा की थी कि PM मोदी ने मुझे जिन 7 सीटों की जिम्मेवारी दी है, उन सातों में यदि किसी एक सीट पर भाजपा हारती है तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. किरोड़ी लाल मीणा को राजस्थान की इन सात सीटों की जिम्मेदारी मिली थी- भरतपुर, धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक सवाई माधोपुर और झालावाड़. इन सात सीटों में 4 में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. भरतपुर में कांग्रेस की संजना जाटव, धौलपुर करौली में कांग्रेस के भजनलाल जाटव, दौसा में मुरारी लाल मीणा तो टोंक सवाई माधोपुर में कांग्रेस के हरीश चंद्र मीणा ने जीत हासिल की है.  

इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली

इन सीटों पर मिली हार के बाद से लगातार किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे की अटकलें चल रही है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा की इस्तीफा तैयार है. लेकिन वो दिल्ली के मैसेज का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच शनिवार को जब किरोड़ी लाल मीणा माउंट आबू पहुंचे तो मीडिया के इस्तीफे वाले सवाल पर उन्होंने मुंह पर अंगुली रखकर चुप्पी साध ली. 


राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी से लिया आशीवार्द

बताते चले कि कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा शनिवार को ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मुख्यालय शांतिवन में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी से मुलाकात कर आशीर्वाद ली. दादी ने मंत्री मीणा का शॉल पहनाकर और परमात्मा का स्मृति चिंहृ भेंट कर स्वागत किया. मंत्री मीणा ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान सराहनीय सेवा कर रहा है. दुनिया का पहला संस्थान जहॉं संचालन सिर्फ बहनों के हाथों में यह है यह अदभुत है.

ब्रह्माकुमारीज़ की पहल को मंत्री मीणा ने सराहा

एक सवाल के जवाब में कला एवं संस्कृति प्रभाग की अध्यक्षा बीके राजयोगिनी चंद्रिका दीदी ने बताया कि श्वेत वस्त्र शांति और पवित्रता का प्रतीक होता है. इसलिए ब्रह्माकुमारीज़ में सभी भाई और बहनें श्वेत वस्त्र पहनते हैं. संस्थान के ज्ञान का मुख्य फाउंडेशन पवित्रता है. इसमें समर्पित भाई और बहनें ब्रह्मचर्य व्रत लेकर परमात्मा की सेवा में जीवन समर्पित करते हैं. इस पर मंत्री ने कहा कि साधु-संत-तपस्वी हैं, आप महातपस्वी है. नशामुक्त भारत अभियान से लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया जा रहा है. मंत्री ने शिव भोलानाथ का भंडारा के भ्रमण के दौरान कहा कि यह बहुत ही आधुनिक बना है. इसके अलावा मंत्री ने विशाल डायमंड हॉल को भी देखा और इसके बनने की प्रक्रिया को जाना.

यह भी पढ़ें - किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा? 4 जून के बाद से नहीं जा रहे विभाग, अब सरकारी गाड़ी भी छोड़ दी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आनंदपाल एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को गहलोत सरकार ने दिया था स्पेशल प्रमोशन, अब चलेगा हत्या का केस
किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली, सुकून की तलाश में जयपुर-दौसा छोड़ पहुंचे थे माउंट आबू!
BJP MLA Samaram Garasia said tribal who do not consider himself a Hindu should not get benefit of reservation
Next Article
Rajasthan Politics: जो आदिवासी ख़ुद को हिंदू नहीं मानते, उन्हें आरक्षण का लाभ न मिले- BJP विधायक
Close
;