विज्ञापन

Rajasthan weather Update: राजस्थान में मानसून हुआ कमजोर,2 सितंबर से फिर शुरू होगा भारी बारिश का सिलसिला

Rajasthan Weather Update Today: पिछले दो दिनों से राज्य में बारिश में कमी आई है और अगले दो दिनों तक भी यह कमी जारी रहने की संभावना है. इसके बाद दो सितंबर से मानसून के फिर सक्रिय होने की संभावना है.

Rajasthan weather Update: राजस्थान में मानसून हुआ कमजोर,2 सितंबर से फिर शुरू होगा भारी बारिश का सिलसिला
राजस्थान का मौसम

Rajasthan Rain Alert:राजस्थान में मानसून की बारिश ने थोड़ी राहत जरूर दी है, लेकिन यह ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी. सावन माह की शुरुआत से शुरू हुआ बारिश का दौर भादवा में थोड़ा कमजोर पड़ गया है. फिलहाल पिछले दो दिनों से प्रदेश में बारिश कम हुई है और अगले दो दिनों तक भी यह कमी बनी रहने की संभावना है.

बीते 24 घंटे में प्रदेश के मौसम का हाल

वहीं, प्रदेश की राजधानी जयपुर में भी मौसम अचानक बदल गया है. रात करीब 9 बजे जयपुर शहर और ग्रामीण इलाकों के अधिकांश हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश शुरू हो गई. करीब आधे घंटे की बारिश के बाद जयपुर के कई इलाकों में पानी भर गया. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई. श्रीगंगानगर जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश माउंट आबू में 49.0 मिलीमीटर तथा पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर के जैतसर में 80.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान फलौदी में 35.0 डिग्री तथा सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान बीकानेर में 27.3 डिग्री रहा.

2 सितंबर से मानसून फिर पकड़ेगा जोर

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण गुजरात पर बना गहरा डीप डिप्रेशन पश्चिम की ओर बढ़ते हुए सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में पहुंच गया है.अब इसके धीरे-धीरे अरब सागर की खाड़ी की ओर बढ़ने की संभावना है. राज्य में मानसून का दौर एक-दो दिन से थोड़ा कमजोर पड़ा है. जिसके कारण कई जिलों में मौसम भी साफ हो गया है. इससे तापमान में बढ़ोतरी हुई है. लेकिन राज्य में 2 सितंबर से मानसून के सक्रिय होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 2 सितंबर से मानसून का दौर सक्रिय होने के कारण राज्य के कई हिस्सों में फिर से भारी और अति भारी बारिश देखने को मिल सकती है.मौसम विभाग का अनुमान है कि 3, 4 सितंबर को राज्य के कई हिस्सों में बारिश का दौर तेज हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल हो किरोड़ी लाल मीणा, पायलट समर्थक सांसद ने भाजपा नेता को दिया बड़ा ऑफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विदेश से लौटते ही एक्शन मोड में दिखे CM भजनलाल, मुख्यमंत्री आवास में अधिकारियों के साथ की बैठक
Rajasthan weather Update: राजस्थान में मानसून हुआ कमजोर,2 सितंबर से फिर शुरू होगा भारी बारिश का सिलसिला
Kota Fake Baba gang busted who claims making of gold bricks with divine power 4 accomplices arrested
Next Article
कोटा: दिव्य शक्ति से सोने की ईंट बनाने की बात करने वाले 'बाबा' का भंडाफोड़, ठगे थे 10 लाख रुपये
Close