विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में मोबाइल को लेकर मां-बेटी में झगड़ा, बेटी की मौत; हत्या और आत्महत्या में गुत्थी उलझी

Jaipur Crime News: घटना बिंदायका थाना इलाके के मुड़ियारामसर गांव की है. जहां एक निर्माणधीन मकान में मृत्तिका निकिता और उसकी मां रहती थी.

Read Time: 4 mins
जयपुर में मोबाइल को लेकर मां-बेटी में झगड़ा, बेटी की मौत; हत्या और आत्महत्या में गुत्थी उलझी

Jaipur Crime News: राजस्थान की गुलाबी नगरी में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक निर्माणाधीन मकान में युवती की लहूलुहान लाश और उसके बगल में एक महिला गंभीर रूप से घायल हालत में पुलिस को जमीन पर पड़ी मिली. घटना बिंदायका थाना इलाके के मुड़ियारामसर गांव की है. जहां एक निर्माणधीन मकान में मृत्तिका निकिता और उसकी मां रहती थी.

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज 

घटना की जानकारी पुलिस को आसापास के लोगों ने दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर युवती की लाश को कब्जे में लेकर उसे मोर्चरी में रखवाया. वहीं जमीन पर गंभीर रूप से घायल पड़ी महिला को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती गया. जहां उसका उपचार जारी है. साथ ही पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. जिसमें शुरूआती जांच में सामने आया था की जयपुर में थाना इलाके के मुड़ियारामसर गांव में एक परिवार में मृत्तिका निकिता अपने बाप के साथ रहती थी. 

निकिता के गले पर नहीं था कोई निशान

सोमवार को अचानक निकिता की मां ने अस्पताल में फोन कर बेटी के फांसी लगाने का कहकर एंबुलेस मंगवाई थी . साथ ही पुलिस को भी फोन कर बेटी के फांसी लगाने की बात कही. जिसपर बिंदायका थाना अधिकारी भजनलाल शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की, जिसमें उन्हें लाश के पास  एक साड़ी मिली थी, लेकिन मृत्तिका निकिता के गले पर किसी तरह का कोई निशान नहीं था. इस पर बिंदायका थाना अधिकारी शर्मा को अंदेशा हुआ. और उन्होंने निकिता की मां से सख्ती से पूछताछ की. जिसमें सच्चाई सामने आई. 

मां ने बेटी की हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश

मां से शुरूआती पूछताछ में सामने आया कि, पकड़े जाने के डर से उसने हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की थी. जिसमें उसने बताया था कि उसकी बेटी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. उसने आगे बताया कि निकिता M.Com की छात्रा थी. उसे हर समय फोन पर बात करते रहने की आदत थी. परिवार उसकी इस आदत से काफी तंग आ चुका था. उसका लगातार फोन पर बात करना किसी को पसंद नहीं था. इसके लिए आए दिन झगड़े होते थे. इसी कड़ी में एक दिन मां ने परेशान होकर उसका फोन जमीन पर फेंक दिया था, जिससे वह टूट गया. कुछ दिन हालात सामान्य रहे, लेकिन फोन की लत के कारण निकिता ने अपने पिता से पढ़ाई करने के लिए नये मोबाइल की मांग की थी.  निकिता के पिता ड्राइवर का काम करते है, उन्होंने अपनी बेटी को दुबारा मोबाइल दिलाया जिसके बाद से निकिता की वही आदत फिर से शुरू हो गई.
 
मोबाइल पर बात करने से रोकती थी मां 

निकिता की मोबाइल की आदत को बढ़ता देख उसकी मां का पारा सोमवार को काफी हाई हो गया. और उन्होंने उसका फोन छीन कर अलमारी में रख दिया. जिसके बाद मां- बेटी में जमकर बहस हुई. मां ने भारी वस्तु से बेटी निकिता पर हमला कर दिया. वही बेटी ने भी अपने बचाव में मां पर हमला किया, जिसमें निकिता की मौके पर ही मौत हो गई. पकड़े जाने के डर से मां ने इसे आत्महत्या के रूप देने की कोशिश की थी.

बता दें कि,  इस मामले में पुलिस ने मां के बयान को सुरक्षित रखा है. साथ ही थाना अधिकारी की ओर से हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है.  पुलिस अब इस मामले की आगे जांच कर रही है.  फिलहाल, छात्रा का पोस्टमार्टम होने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: सड़क जाम, पथराव फिर लाठीचार्ज! जानवरों के कटे सिर के अवशेष मिलने से पाली में बढ़ा तनाव
जयपुर में मोबाइल को लेकर मां-बेटी में झगड़ा, बेटी की मौत; हत्या और आत्महत्या में गुत्थी उलझी
BAP will form a new alliance on the lines of INDAI and NDA, announced national president Mohanlal Roat
Next Article
Rajasthan Politics: INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान
Close
;