Rajasthan News: पैसे दोगुने करने के नाम पर लाखों की ठगी, गुजरात से गिरफ्तार हुआ आरोपी

साधु का भेष बनाकर पूरे देश में लोगों का पैसा डबल करने के नाम पर ठगी करते थे. कोतवाली पुलिस ने 3 आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Bundi News: राजस्थान के पैसों को डबल करने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने निकलकर आया है. बूंदी शहर में कथित बाबा द्वारा 2 युवकों से रुपये दोगुने करने का लालच देकर 11 लाख 51 हजार रुपये की ठगी करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह पूरे देशभर में साधु का भेष बनाकर लोगों को पैसा डबल करने का बोलते थे और उनके साथ ठगी कर फरार हो जाते थे. पुलिस 2 अन्य साथियों की ओर तलाश कर रही है. 
प्रापर्टी डीलर के साथ हुआ ये हादसा

Advertisement

गौरतलब है की बूंदी निवासी पीड़ित युवक करीब डेढ़ महीने पहले गुजरात में कथित बाबा से मिला था. जहां उस बाबा ने पैसों को डबल कर दिया था. युवक के मन में तब से ही लालच था और युवक ही बाबा को बूंदी बुलाने को जिद कर रहा था. इस पर बाबा युवक के कहने पर बूंदी पहुंचा और बाबा के कहने पर 11 लाख को 22 लाख करने का लालच आया तो घटना घटित हो गई. दोनों युवक बूंदी शहर में प्रॉपर्टी डीलर का काम करते है.

Advertisement

क्या है पूरा मामला

एसपी हनुमान मीना ने बताया बताया कि जवाहर नगर निवासी प्रभु लाल गुर्जर अपने परिवार के साथ डेढ़ महीने पहले गुजरात गया था. जहां उसे एक बाबा मिला, उसने प्रभु लाल से पैसे दुगने करने की बात कही. प्रभु लाल ने बाबा को 25 हजार रुपये दिए. बाबा ने प्रभु लाल को पैसे दुगने कर 50 हजार लौटा दिए, इसके बाद परिवार बूंदी लौट आया. इसके बाद प्रभु लाल गुर्जर के परिवार का बाबा से मोबाइल पर निरंतर संपर्क बना रहा. इसी बीच रुपयों की जरूरत होने पर प्रभु लाल गुर्जर ने महाराज से संपर्क किया तो बाबा ने एक व्यक्ति बूंदी भेज दिया पर तब प्रभुलाल उससे मुलाकात नहीं की.

Advertisement

पैसे डबल करने के लिए बाबा को बूंदी लेकर आया

शाम को प्रभु लाल के परिवार ने बाबा को ही बूंदी बुलाया, जिसे लेने वह कार से कोटा गए. कार में बिठाकर बूंदी लेकर आए. जहां परिवार और प्रभु लाल के मित्रों के साथ बातचीत करने के बाद पैसे डबल करने का निर्णय लिया गया. जिसमें प्रभुलाल ने 7 लाख रुपये को डबल करने के लिए कहा तो महाराज ने कहा कि 11 लाख 51 हजार रुपये से कम डबल नहीं होंगे. बाबा की ओर से आए 2 कथित बाबाओं ने कहा कि मंदिर में चलकर पूजा करनी पड़ेगी, उसके बाद ही रकम दुगनी होगी.

ठग बाबा के ने की पूजा तो हुए बेहोश

बीती रात बालचंद पाड़ा स्थित भेरू मंदिर में रकम लेकर प्रभु लाल और उसका मित्र रवि सुमन और अन्य मित्र पहुंचे, वहां से चौथमाता मंदिर, रामगंज बालाजी, फिर रात्री को कालभेरू मंदिर बालचंदपाडा पहुंच पूजा अर्चना प्रारंभ की गई. कुछ देर में ही प्रभुलाल और उसके सभी मित्र बेहोश हो गए. इस बीच दोनों ढोंगी बाबा 11 लाख 51 हजार रुपए लेकर फरार हो गए हैं. पीड़ित पहले ही गुजरात में बाबा से मिल गए थे. जहां पुलिस टीम का गठन कर गुजरात में कोतवाली पुलिस टीम को भेजा गया. भरूच थाना इलाके में आरोपी की छुपाने की जानकारी मिली. पुलिस टीम ने स्थानीय मदद की पुलिस से आरोपी गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने ठग बाबा के पास बरामद किए नकदी

आरोपियों से करीब डेढ़ लाख रुपए की राशि को बरामद किया गया है अन्य राशि की बरामद की जा रही है. पुलिस ने बताया कि साधु मंदिर के बाहर बैठकर लोगों को पैसा डबल करने का लालच देते थे और गृहस्ती वाले लोगों को निशाना बनाते थे.

ये भी पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 100 स्पेशल ट्रेनें अब नियमित रूप होंगी संचालित, देखें पूरी लिस्ट

Topics mentioned in this article