विज्ञापन

Rajasthan News: घर में नकली नोट छाप कर भेड़-बकरी खरीदते थे बाप-बेटे, जयपुर पुलिस ने 85 लाख की फर्जी करेंसी की बरामद

Jaipur Fake Currency: आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि झोटवाड़ा स्थित नानूपुरी कॉलोनी में सुरेंद्र के घर पर दो रंगीन प्रिंट लगा रखे हैं. जिससे नोट तैयार करते हैं. मंगलवार रात को घर पर सर्च किया तो वहां पर जाली नोट को तैयार करने के उपकरण मिले. साथ ही 85 लाख रुपये के जाली नोट भी मिले हैं. 

Rajasthan News: घर में नकली नोट छाप कर भेड़-बकरी खरीदते थे बाप-बेटे, जयपुर पुलिस ने 85 लाख की फर्जी करेंसी की बरामद
पुलिस ने जब्त किये 85 लाख के नकली नोट

Jaipur News: राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में रंगीन प्रिंटर से 500-500 रुपये के नकली नोट छापे जा रहे थे. बगरू थाना पुलिस ने झोटवाड़ा में रहकर ग्रामीणों से नकली नोटों से भेड़, बकरी और अन्य सामान खरीदने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने बाप-बटे समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 85 लाख 94 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. 

पुलिस के मुताबिक झोटवाड़ा स्थित नंदपुरी कॉलोनी निवासी सुरेंद्र सिंह और उसका बेटा शिवम सिंह व जगन्नाथ पुरी निवासी प्रेमचंद सैनी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 14 अगस्त को विश्वकर्मा में माल पहुंचाने का बहाना कर ट्रक किराए पर लिया और रास्ते में ट्रक चालक को झांसा देकर ट्रक लेकर भाग गए. और उसी दिन बेगस गांव जाकर 82 बकरियों की खरीदारी कर ली.

गांव वालों ने पुलिस को की थी शिकायत 

जल्दबाजी के चक्कर में गांव से निकलने लगे तो लोगों को शक हुआ. जिसके बाद लोगों ने बगरू थाना पुलिस को सूचना दी.  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी की तलाशी ली तो उनसे रंगीन प्रिंट निकाले हुए 9 लाख रुपए मिले. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

85 लाख रुपये के जाली नोट मिले

इसके बाद पुलिस ने नकली नोटों के संबंध में आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लिया है. आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि झोटवाड़ा स्थित नानूपुरी कॉलोनी में सुरेंद्र के घर पर दो रंगीन प्रिंट लगा रखे हैं जिससे नोट तैयार करते हैं. मंगलवार रात को घर पर सर्च किया तो वहां पर जाली नोट को तैयार करने के उपकरण मिले. साथ ही 85 लाख रुपये के जाली नोट भी मिले हैं. 

नकली नोटों की गड्डी में ऊपर लगाते थे असली नोट 

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि आरोपी गड्डी के ऊपर वह नीचे असली नोट लगाकर बीच में जाली नोट लगा देते थे. हालांकि अभी तक की पूछताछ में आरोपियों ने जाली नोट तैयार करने के बाद बगरू क्षेत्र में वारदात करने पहली बार पहुंचे थे. इस दौरान आरोपियों के खिलाफ तीन प्रकरण दर्ज किये जा चुके हैं.  

यह भी पढ़ें - ICU में काम करने लौटे रेजिडेंट डॉक्टर, OPD में काम का बहिष्कार रहेगा जारी; 8 बिंदुओं पर बनी सहमति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rajasthan News: घर में नकली नोट छाप कर भेड़-बकरी खरीदते थे बाप-बेटे, जयपुर पुलिस ने 85 लाख की फर्जी करेंसी की बरामद
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close