कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी, 4 जून के बाद सड़कों पर आएंगे कार्यकर्ता, जानें विरोध की वजह...

कांग्रेस नेताओं ने कहा है जैसे ही मतगणना पूरी होगी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर दिखाई देगा और भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध जताएगा. कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को कोटा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कोटा में कांग्रेस नेताओं पर सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद अब कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी है. भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में आए पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल और आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष आमीन पठान के खिलाफ सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का कांग्रेसी विरोध जता रहे हैं. कांग्रेस नेताओं ने कहा है जैसे ही मतगणना पूरी होगी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर दिखाई देगा और भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध जताएगा. कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को कोटा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष राखी गौतम ने आरोप लगाया कि प्रहलाद गुंजल और अमीन पठान जब भाजपा में थे तब इन्हें कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन जैसे ही यह कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के नेताओं ने इनपर कार्रवाई करते हुए उनके क्रेशर पर नियम विरूद्ध कार्रवाई करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि संपूर्ण दस्तावेज होने के बाद भी भाजपा जानबूझकर कांग्रेस पदाधिकारी को परेशान कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि केवल 4 तारीख का इंतजार है. 

Advertisement

'क्रेसर के पूरे दस्तावेज फिर कैसी कार्रवाई'

कांग्रेस के देहात जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भेदभाव पूर्ण तरीके से प्रशासन द्वारा क्रेसर सीज करने की कार्यवाही की गई है. जबकि क्रेशर ऐसी चीज है जिसे शुरू करने से पहले कई विभागों की NOC लेनी होती है. उन्होंने कहा कि 2032 तक क्रेसर संचालित करने के दस्तावेज उनके पास हैं, उसके बाद भी उस पर कार्रवाई की जा रही है. भानु प्रताप सिंह ने कहा कि अमीन पठान के मकानों को जबरन अल सुबह तोड़ा गया.  

Advertisement

 'जो भाजपा में नहीं गए उन पर जबरन कार्रवाई'

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अनूप ठाकुर ने कहा कि 'भाजपा के साथ आने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही, जबकि दर्जनों ऐसे पदाधिकारी हैं जो भ्रष्टाचार में लिप्त थे. लेकिन जैसे ही वह भाजपा में शामिल हुए उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही. ईडी, सीबीआई का दबाव डालकर उन्हें भाजपा में शामिल किया गया है.' उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को परिवर्तन निदेशालय का नाम देते हुए कहा कि 'जो लोग भाजपा में नहीं गए उन पर जबरन कार्रवाई की जा रही है.'

Advertisement

केशवराय पाटन विधायक सीएल प्रेमी ने भी कहा कि कि हम यह चाहते हैं कि जो भी कांग्रेस से बीजेपी में जा रहा है उस पर ईडी, सीबीआई की कार्रवाई नहीं हो रही लेकिन जैसे ही बीजेपी से कोई कांग्रेस में आता है उसे पर कार्रवाई शुरू हो जाती है.

ये भी पढे़ं-भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट पर डोटासरा बोले- जनता त्रस्त, भाजपा नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में मस्त