विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट पर डोटासरा बोले- जनता त्रस्त, भाजपा नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में मस्त

Heat Wave and Power Crisis in Rajasthan राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार भीषण गर्मी के बावजूद प्रदेश वासियों को बिजली एवं पेयजल उपलब्ध नहीं करवा पा रही है, जिस कारण प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में लोग मीलों चलकर पीने का पानी ला रहे हैं.

Read Time: 4 mins
Rajasthan Politics: भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट पर डोटासरा बोले- जनता त्रस्त, भाजपा नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में मस्त
राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Govind Singh Dotasara Attacks on BJP: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी (Rajasthan Heat wave) पड़ रही है. शुक्रवार को राजस्थान के फलोदी में 49 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया था. जो इस साल का पूरे देश में सबसे अधिक तापमान है. भीषण गर्मी के बीच प्रदेश में बिजली कटौती (Power Crisis in Rajasthan) और पानी संकट से लोग हलकान है. भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट से हो रही परेशानी पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने भाजपा सरकार (BJP Govt) पर तीखा हमला बोला है. डोटासरा ने कहा कि भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट से त्रस्त जनता को छोड़ राजस्थान के मुख्यमंत्री और जिम्मेदार नेता दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार में मस्त हैं. 

भाजपा सरकार लोगों को बिजली-पानी उपलब्ध नहीं करा पा रहीः डोटासरा

दरअसल शनिवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार भीषण गर्मी के बावजूद प्रदेश वासियों को बिजली एवं पेयजल उपलब्ध नहीं करवा पा रही है, जिस कारण प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में लोग मीलों चलकर पीने का पानी ला रहे है तथा शहर वासी भारी राशि खर्च कर पानी के टैंकर खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं वहीं सरकार की अनदेखी के कारण प्रदेश में भीषण बिजली संकट उत्पन्न हो गया है तथा सरकार द्वारा अघोषित रूप से दो से चार घंटे की बिजली कटौती प्रदेश की राजधानी में की जा रही है वहीं प्रदेश के अन्य शहरों व ग्रामीण इलाकों में कई घंटे तक बिजली के अभाव में जनता गर्मी से परेशान हो रही है. 

समस्या का समाधान तलाशने के बदले चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं भाजपा नेता

प्रदेशाध्यक्ष  डोटासरा ने कहा कि एक और प्रदेश की जनता बिजली कटौती एवं पेयजल की सप्लाई न होने से त्रस्त है दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस संकट को दूर करने हेतु समस्या का समाधान खोजने की बजाय दूसरे प्रदेशों में जाकर चुनाव प्रचार करने में व्यस्त है. उन्होंने कहा कि भाजपा के विधायक, नेता एवं मंत्री  पत्र लिखकर अपने-अपने क्षेत्रों में पानी एवं बिजली की सप्लाई निर्बाध रूप से करवाने की मांग मुख्यमंत्री महोदय से कर रहे हैं किन्तु मुख्यमंत्री, जलदाय मंत्री एवं ऊर्जा मंत्री किसी प्रकार का कोई निर्णय लेते हुए अथवा समाधान खोजते हुए नजर नहीं आ रहे है. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पूरी सरकार प्रशासनिक अधिकारियों के भरोसे ही चल रही है तथा भाजपा नेता त्रस्त जनता को अपने हाल पर छोड़ अन्य प्रदेशों में चुनाव प्रचार में मस्त है.  

प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि मौसम विभाग ने महिनों पहले प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ने का पुर्वानुमान बताया था किन्तु राजस्थान सरकार ने प्रदेशवासियों को सुचारू बिजली सप्लाई हेतु कोई कार्ययोजना नहीं बनायी जिसका परिणाम है कि प्रदेश में उपभोक्ताओं के लिए 600 लाख यूनिट प्रतिदिन बिजली की कम सप्लाई हो रही है तथा प्रदेशवासियों को इस भीषण गर्मी में घण्टों अघोषित बिजली कटौती का सामना कर परेशानी उठानी पड़ रही है. 

प्रदेश सरकार की नाकामी की पोल खोल गईः डोटासरा

डोटासरा ने आगे कहा कि गर्मियों में पेयजल की उपलब्धता बनाये रखने हेतु वृहद्ध कार्य योजना बनाया जाना आवश्यक होता है किन्तु राजस्थान सरकार 100 दिवस की कार्य योजना के नाम पर स्वयं की पीठ थपथपा रही थी किन्तु आज भीषण गर्मी में पेयजल के संकट का सामना कर रही प्रदेश की जनता के सामने भाजपा सरकार की पोल खुल गई है. उन्होंने कहा कि  प्रदेशभर में या तो कम दबाव के साथ पेयजल सप्लाई हो रही है अथवा प्रदेशवासी महंगे दाम पर टैंकरों से पेयजल सप्लाई लेकर अथवा ग्रामीण क्षेत्रों में दूरस्थ स्थानों से पैदल जाकर पेयजल लाने हेतु मजबूर है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भीषण गर्मी के मौसम में बिजली एवं पेयजल संकट के लिए राजस्थान की भाजपा सरकार पूर्णतया जिम्मेदार है.

यह भी पढ़ें - Nautapa 2024:  खेती के लिए क्यों वरदान कहा जाता है नौतपा, जिसकी गर्मी में तप रहा राजस्थान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan Politics: भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट पर डोटासरा बोले- जनता त्रस्त, भाजपा नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में मस्त
Rajasthan New Districts: Cabinet sub-committee formed for 17 new districts and 3 divisions, Deputy CM Premchandra Bairwa becomes convener
Next Article
गहलोत सकार में बने 17 नए जिले और 3 संभाग के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन, डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा बने संयोजक
Close
;