विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी, 4 जून के बाद सड़कों पर आएंगे कार्यकर्ता, जानें विरोध की वजह...

कांग्रेस नेताओं ने कहा है जैसे ही मतगणना पूरी होगी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर दिखाई देगा और भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध जताएगा. कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को कोटा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं.

Read Time: 3 mins
कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी, 4 जून के बाद सड़कों पर आएंगे कार्यकर्ता, जानें विरोध की वजह...
बैठक के दौरान की तस्वीर

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कोटा में कांग्रेस नेताओं पर सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद अब कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी है. भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में आए पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल और आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष आमीन पठान के खिलाफ सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का कांग्रेसी विरोध जता रहे हैं. कांग्रेस नेताओं ने कहा है जैसे ही मतगणना पूरी होगी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर दिखाई देगा और भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध जताएगा. कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को कोटा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष राखी गौतम ने आरोप लगाया कि प्रहलाद गुंजल और अमीन पठान जब भाजपा में थे तब इन्हें कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन जैसे ही यह कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के नेताओं ने इनपर कार्रवाई करते हुए उनके क्रेशर पर नियम विरूद्ध कार्रवाई करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि संपूर्ण दस्तावेज होने के बाद भी भाजपा जानबूझकर कांग्रेस पदाधिकारी को परेशान कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि केवल 4 तारीख का इंतजार है. 

'क्रेसर के पूरे दस्तावेज फिर कैसी कार्रवाई'

कांग्रेस के देहात जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भेदभाव पूर्ण तरीके से प्रशासन द्वारा क्रेसर सीज करने की कार्यवाही की गई है. जबकि क्रेशर ऐसी चीज है जिसे शुरू करने से पहले कई विभागों की NOC लेनी होती है. उन्होंने कहा कि 2032 तक क्रेसर संचालित करने के दस्तावेज उनके पास हैं, उसके बाद भी उस पर कार्रवाई की जा रही है. भानु प्रताप सिंह ने कहा कि अमीन पठान के मकानों को जबरन अल सुबह तोड़ा गया.  

 'जो भाजपा में नहीं गए उन पर जबरन कार्रवाई'

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अनूप ठाकुर ने कहा कि 'भाजपा के साथ आने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही, जबकि दर्जनों ऐसे पदाधिकारी हैं जो भ्रष्टाचार में लिप्त थे. लेकिन जैसे ही वह भाजपा में शामिल हुए उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही. ईडी, सीबीआई का दबाव डालकर उन्हें भाजपा में शामिल किया गया है.' उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को परिवर्तन निदेशालय का नाम देते हुए कहा कि 'जो लोग भाजपा में नहीं गए उन पर जबरन कार्रवाई की जा रही है.'

केशवराय पाटन विधायक सीएल प्रेमी ने भी कहा कि कि हम यह चाहते हैं कि जो भी कांग्रेस से बीजेपी में जा रहा है उस पर ईडी, सीबीआई की कार्रवाई नहीं हो रही लेकिन जैसे ही बीजेपी से कोई कांग्रेस में आता है उसे पर कार्रवाई शुरू हो जाती है.

ये भी पढे़ं-भीषण गर्मी और बिजली-पानी संकट पर डोटासरा बोले- जनता त्रस्त, भाजपा नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार में मस्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जोधपुर: टुकड़ों में मिली लाश, 5 बत्ती चौराहे के पास नाले से बरामद हुए हाथ-सिर व अन्य अंग, जांच में जुटी पुलिस
कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी, 4 जून के बाद सड़कों पर आएंगे कार्यकर्ता, जानें विरोध की वजह...
Jaipur: Bisalpur dam ready for monsoon, SCADA started from June 15
Next Article
Jaipur: मानसून को लेकर बीसलपुर बांध तैयार, 15 जून से शुरू हुआ SCADA
Close
;